जालंधर पहुंचा कोरोना वायरस! 2 बच्चों को करवाया निजी अस्पताल में भर्ती

punjabkesari.in Thursday, Mar 05, 2020 - 08:32 AM (IST)

जालंधर(रत्ता): पिछले दिनों पक्का बाग में विदेश से आए एक परिवार के 2 बच्चों को बुखार व खांसी होने की वजह से उनके परिजन उन्हें एक निजी अस्पताल में जब चैक करवाने गए तो डॉक्टर ने बच्चों को कोरोना वायरस से पीड़ित होने का शक जाहिर किया। 

इस कारण उक्त निजी अस्पताल के डॉक्टर ने सिविल सर्जन दफ्तर में अधिकारियों को फोन पर सूचना दी। सिविल सर्जन दफ्तर के अधिकारियों ने बच्चों को सिविल अस्पताल में दाखिल करवाने की सलाह दी। बच्चों के परिजन जब उन्हें सिविल अस्पताल लेकर गए तो वहां से वे यह कहकर चले गए कि वे बच्चों को किसी निजी अस्पताल में दाखिल करवा लेंगे और इसके उपरांत बच्चों के परिजनों ने उन्हें देर रात दोआबा अस्पताल में दाखिल करवा दिया। दोआबा अस्पताल के डा. आशुतोष ने बताया कि दोनों बच्चों को आइसोलेटिड वार्ड में रखा गया है और वीरवार सुबह उनका टैस्ट करवाया जाएगा ताकि यह पता चल सके कि वे कोरोना वायरस से पीड़ित हैं या नहीं।

कोरोना वायरस ने उड़ाई स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की नींद
उधर, विश्व के कई देशों में फैल चुके कोरोना वायरस के कारण जहां हर कोई पूरी तरह भयभीत है वहीं इस वायरस ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की भी नींद उड़ाई हुई है। पता चला है कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को सूचना मिली थी कि दिल्ली में कोरोना का जो पॉजीटिव केस मिला है, वह जिस फ्लाइट में विदेश से आया था, उसी फ्लाइट में लम्बा पिंड चौक के निकट पड़ते हरदीप नगर का एक व्यक्ति अपने बच्चे के साथ आस्ट्रिया से आया था। इसी सूचना के आधार पर विभाग की टीम ने तुरन्त उससे सम्पर्क करके जहां उसके स्वास्थ्य की जानकारी ली वहीं उसे समझाया कि अगर उसे या उसके बच्चे को बुखार व खांसी हो तो वे तुरन्त सिविल अस्पताल में आ जाएं।

Reported By

Bhupinder Ratta