कोरोना वायरस ने पंजाब में पसारे पैर, अमृतसर में एक ओर मरीज की पुष्टी

punjabkesari.in Thursday, Mar 19, 2020 - 04:35 PM (IST)

अमृतसर(दलजीत): कोरोना वायरस अब पंजाब में भी दहशत फैला रहा है। ताजा मामला अमृतसर के गुरू नानक देव अस्पताल में सामने आया है, जहां भर्ती एक मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जबकि उसकी पत्नी और बच्चों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। अस्पताल प्रशासन द्वारा होशियारपुर निवासी को आइसोलेशन वार्ड में भेज दिया गया है, जहां उसे 14 दिन रखा जाएगा।

दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग द्वारा अटारी वाघा बॉर्डर और अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट अमृतसर पर यात्रियों की आमद को देखते हुए पूरे पंजाब में से 50 मैडीकल टीमें बुला ली हैं। एयरपोर्ट पर आज सुबह फ्लाइट में स्पेन, इंग्लैड, मस्कट और अमरीका से 20 यात्री पहुंचे। स्वास्थ्य विभाग द्वारा इनकी दो बार स्क्रीनिंग की गई। इनमें से कोई भी संदिग्ध न होने के चलते इन्हें घर भेज दिया गया। इसके इलावा पाकिस्तान से अटारी बॉर्डर द्वारा गत रात आए 43 यात्रियों को 24 घंटे के लिए डाक्टरी निगरानी में री-हैब्ब केंद्र में रखा गया है। 

बताया जा रहा है गत रात जम्मू-कश्मीर से संबंधित 13 लड़कियों ने री-हैब्ब केंद्र में भर्ती होने से मना कर दिया था और वह बस में से बाहर नहीं आ रही थी, जिसके बाद उन्हें जबरन बाहर निकाला गया। हालांकि इस संबंधी अधिकारी अभी तक कुछ नहीं बोल रहे। यहां बता दें कि अब तक पंजाब में कोरोना के 3 मरीजों की पुष्टि हुई है जबकि इनमें से एक मरीज की मौत हो चुकी है। 

Edited By

Sunita sarangal