जब निगम कर्मचारी को अपनी जेब से भरना पड़ा 200 रुपए का चालान

punjabkesari.in Monday, Jun 29, 2020 - 08:13 PM (IST)

होशियारपुर (अमरेन्द्र): प्रदेश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है, लेकिन फिर भी कई लोग जरूरी हिदायतों की पालना नहीं कर रहे है। शहर होशियारपुर की अगर बात करें तो कई दुकानें, सब्जी मंडी, बैंक व कई अन्य जगहों पर शारीरिक दूरी के नियमों की पालना ही नहीं बल्कि बिना मास्क के नियमों की भी पालना नहीं की जा रही। भीड़ के कारण कभी भी हालात गंभीर हो सकते हैं। 

ऐसे में पंजाब सरकार ने पंजाब पुलिस के साथ साथ नगर निगम कोभी अधिकार दे दिया है कि बिना मास्क पहने घर से बाहर घूमने वालों के चालान काटकर उनको मास्क पहनने के लिए जागरूक किया जाए। इसी कड़ी में आज सोमवार को जब गऊशाला बाजार के पास सब्जी मंडी चौक पर उस समय अजीबोगरीब स्थिति पैदा हो गई जब जेब में 500 रुपए नहीं होने पर उसकी भरपाई स्वंय नगर निगम कर्मचारी को ही अपनी जेब से अदा करनी पड़ी।

मिली जानकारी के अनुसार सोमवार सायं बाइक सवार जब बिना मास्क पहने सब्जी मंडी से गुजर रहा था तो निगम कर्मचारी ने उसे रोकते हुए 500 रुपए का चालान हाथ में थमा दिया। चालान काटते समय वह बार बार कह रहा था कि उसके पास इतने पैसे नहीं है लेकिन निगम कर्मचारी ने साफ कर दिया कि चालान कटने के बाद उसे कैंसल करने का अधिकार उसके पास नहीं है। बाइक सवार बार बार फरियाद कर रहा था कि फिलहाल 300 रुपए ले ले व बाकी बचे 200 रुपए वह बाद में जमा करवा देगा। ऐसे में निगम कर्मचारी को स्वंय अपनी जेब से 200 रुपए की अदायगी करनी पड़ गई।

Mohit