Mid-day-Meal योजना को लेकर स्कूलों में हो रहा भ्रष्टाचार, जांच के आदेश जारी

punjabkesari.in Friday, Aug 16, 2024 - 05:53 PM (IST)

पंजाब डेस्क: रूपनगर जिला शिक्षा अफसर की तरफ से सारे ब्लॉक प्राइमरी शिक्षा अफसरों को आदेश जारी किए गए हैं कि वह अपने अधिकारित क्षेत्र के अधीन आते स्कूलों में चल रही मिड-डे मील स्कीम की चेकिंग करें। यह कार्रवाई केंद्रीय शिकायत सुनवाई पोर्टल पर प्राप्त हुई शिकायतों के आधार पर की जा रही है। 

जानकारी के अनुसार आरोप लगाया गया है कि मिड-डे-मील स्कीम के अधीन भ्रष्टाचार हो रहा है। स्कलों में अध्यापकों की तरफ से बच्चों की बोगस एंट्री करके स्कीम के अधीन जारी कुकिंग कास्ट निकाली जा रही है और जो मौसमी फल स्कलों को देना जारी किया जा रहा है, वह बच्चों को न देकर मौसमी फलों की राशि खुद प्रयोग में लाई जा रही है। स्कूलों में कम बच्चे आने के बावजूद भी बच्चों की 100% उपस्थिति लगाई जी रही है और मिड-डे-मील स्कीम का गलत प्रयोग किया जा रहा है। 

बता दें कि जिला शिक्षा अफसरा ने सारे ब्लॉक प्राइमरी शिक्षा अफसरों को आदेश दिए हैं कि वह मिड-डे-मील इंचार्ज की ड्यूटी लगाकर स्कूलों की चेकिंग करवाएं और खुद भी मौके पर पहुंच कर चेकिंग करें। अगर किसी भी ब्लॉक में भ्रष्टाचार का कोई मामला सामने आया तो उसकी रिपोर्ट भी जिला शिक्षा अफसर को भेजने के लिए कहा है।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Radhika Salwan

Related News