पार्षद पोमी सोनी ने नगर कौंसिल प्रधान पर फंडों के दुरुपयोग का लगाया आरोप

punjabkesari.in Wednesday, Aug 01, 2018 - 10:49 PM (IST)

रूपनगर (विजय): नगर कौंसिल रूपनगर के पार्षद व कांग्रेसी नेता पोमी सोनी ने आरोप लगाया है कि वर्तमान नगर कौंसिल प्रधान परमजीत सिंह माकड़ के कार्यकाल में तथाकथित विकास कार्यों की विजिलैंस से तुरंत जांच करवाई जाए। क्योंकि इसमें लाखों रुपए का घोटाला हुआ है। 

नगर पार्षद पोमी सोनी ने बताया कि वर्तमान प्रधान के कार्यकाल में शहर में इंटरलोक टाइलें बड़े पैमाने पर लगाई गई हैं, जो कि बहुत ही घटिया स्तर की हैं और वह स्थान-स्थान पर टूटनी शुरू हो गई हैं। जिस कारण सड़कों में खड्डे पड़ गए हैं व लोगों का आना-जाना मुश्किल हो गया है।

इसी प्रकार उनके कार्याकाल में नगर में वाटर एंड सीवरेज स्कीम के अंतर्गत 50 करोड़ रुपए से अधिक रुपए खर्च हुआ है, परंतु अब तक शहर में वाटर सप्लाई और सीवरेज की हालत में कोई सुधार नहीं हुआ। बल्कि लोगों को गंदा पानी सप्लाई हो रहा है और सीवरेज मैनहोल चोक हो रहे हैं। जिस कारण दुर्गंधयुक्त पानी सड़कों पर फैल रहा है।

उन्होंने कहा कि मौजूदा प्रधान के कार्यकाल में नगर कौंसिल को पंजाब पावर कार्पोरेशन को लगभग साढ़े तीन करोड़ रुपए बिजली का बिल देना है। जो प्रधान की लापरवाही के कारण नहीं दिया जा रहा और जिसकी सजा शहर भुगत रहा है क्योंकि बिजली कार्पोरेशन ने शहर की कई स्थानों पर स्ट्रीट लाइट काट दी है। जिस कारण रात में रोशनी का कोई प्रबंध नहीं है।

उन्होंने कहा कि सरकारी कार्यालयों के विरुद्ध नगर कौंसिल का लगभग एक करोड़ रुपए बकाया है। जिसे कौंसिल प्रधान जानबूझ कर वसूल नहीं कर रहे। उन्होंने आरोप लगाया कि नगर कौंसिल में फंडों का दुरुपयोग हो रहा है। जिसके लिए नगर कौंसिल प्रधान जिम्मेदार है। दूसरी ओर नगर कौंसिल प्रधान परमजीत सिंह माकड़ ने कांग्रेसी पार्षद पोमी सोनी द्वारा लगाए गए सभी आरोपों का जोरदार खंडन करते हुए कहा कि यह आरोप राजनीति से प्रेरित है। 

 

Des raj