पार्षद पुत्र से 1.5 करोड़ का सोना हड़पने वाला घूम रहा सरेआम, नहीं हो रही कोई कार्रवाई

punjabkesari.in Sunday, Jan 03, 2021 - 11:58 AM (IST)

अमृतसर (इन्द्रजीत): सोने का काम करने वाले एक व्यक्ति मनप्रीत सिंह मोटू पर एक सोना व्यापारी का डेढ़ करोड़ रुपए का सोना हड़प लेने का आरोप है, जिसमें पुलिस ने उक्त मोटू नामक व्यक्ति पर गबन का केस भी दर्ज किया है। इसमें शिकायतकर्ता का आरोप है कि पुलिस आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर रही जबकि वह खुलेआम बाजारों में घूम रहा है। 

शिकायकर्ता व्यक्ति भी कोई आम नहीं, बल्कि सत्ताधारी पार्टी का विजेता पार्षद का पुत्र है। वहीं केस की पैरवी भी पार्षद अश्विनी कुमार का कालेशाह खुद कर रहे हैं, जो पार्षद होने के साथ-साथ नगर निगम में हाउस टैक्स विभाग के चेयरमैन भी हैं, लेकिन इस मामले में पुलिस की कार्रवाई से परेशान हुए नेताजी अपनी ही सरकार की पुलिस के विमुख हो गए हैं।

इस संबंध में पत्रकारों को सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी के पार्षद अश्विनी कुमार काले शाह ने बताया कि उसका पुत्र गौरव सोने का व्यापार करता है। वहीं आरोपी मनप्रीत सिंह उर्फ मोटू उर्फ मंटू ने उसके साथ छलावा करके सामान ले लिया। पार्षद ने बताया कि उक्त मोटू सोने का फेरिया लगाने का काम करता है और उसने यह वादा किया था कि मुझे सोना दे दिया जाए और मैं बेचने के बाद उसके बदले में दिया हुआ सोना वापस दे दूंगा। पार्षद ने आरोप लगाया कि उक्त व्यक्ति माल बेचने के लिए गया ही नहीं और उसका माल खुर्द-बुर्ज करके यहीं पर घूम रहा है। इस मामले में पुलिस से शिकायत करने पर उन्होंने मामला तो दर्ज कर लिया, लेकिन आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया, जिससे उसके हौंसले बुलंद हो गए हैं।

पार्षद अश्विनी कालेशाह ने आशंका जताई कि गबन किया गया माल बड़ी कीमत का है और आरोपी इसे बेचकर किसी दूसरे स्थान पर फरार हो सकता है। वहीं इसकी रकम से कई लोग लालच में आकर इसकी मदद भी कर सकते हैं। इसलिए पुलिस के लिए आवश्यक है कि इसे तुरंत गिरफ्तार कर के बरामदगी भी करवाएं। 

इस संबंध में जांच अधिकारी सब इंस्पैक्टर जर्मनजीत सिंह ने कहा कि आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है। यदि मुद्दई चाहे तो खुद इसकी पुलिस को सूचना दे सकता है पुलिस पर इस पर अवश्य कार्रवाई करेगी।

Tania pathak