काऊंटर इंटेलिजैंस टीम ने किया अंर्त-राज्य नशा तस्करी का पर्दाफाश

punjabkesari.in Sunday, Dec 23, 2018 - 05:28 PM (IST)

जालंधर (मृदुल): पंजाब को नशा मुक्त करने के उदेश्य से लगातार नशा तस्करों के नुकेल कसते हुए काउन्टर इंटेलिजैंस विंग की तरफ से एक ओर अंर्त-राज्य नशा तस्करों का पर्दाफाश किया गया जिस के अंतर्गत पुलिस द्वारा 2.5 क्विंटल भुक्की को महिन्दरा के ज6बों ट्रक में फगवाड़ा के सतनामपुरा में बरामद की गई इस ट्रक का आम तौर पर दूध की ढुलाई के लिए प्रयोग किया जाता था।



इस से संबन्धित जानकारी देते हुए ए.आई.जी काउन्टर इंटेलिजैंस एच.पी.एस खख ने कहा कि टीम की तरफ से नशा तस्करों पर कड़ी नजर रखी जा रही है और आज उनको एक गुप्त सूचना मिली थी कि बड़ी मात्रा में नशा स्पलाई के लिए महिन्दरा जम्बों (पी.बी.11 -सीजे-2083) में मध्य प्रदेश से लाया जा रहा है। उन्होनें बताया कि तुरंत ही उनकी तरफ से यह जानकारी कपूरथला के एस.एस.पी सतीन्द्र सिंह के साथ सांझी की गई और काउन्टर इंटेलिजेंस विंग की टीम और पुलिस स्टेशन सतनामपुरा,फगवाड़ा की टीम की तरफ से सांझे तौर पर इस क्षेत्र से नशा तस्करों की खोज के लिए आप्रेशन किया गया।



खख ने कहा कि पुलिस टीम की तरफ से ऊंचा गांव से दरवेश गांव सड़क पर नाका लगा कर गाड़ियों की चैकिंग की गई और इस दौरान एक महिन्दरा जम्बो बाबा कुल्ले शाह स्थान के पास रोका गया, जिस को करम सिंह निवासी गाँव अलौट फतेहगढ़ साहिब चला रहा था। ट्रक की जांच के दौरान पुलिस टीम को एक विशेष दराज मिला जिस का नशा तस्करी के लिए बनाया गया था। जिस को लकडी के पलाई बोर्ड और लोहो की चादरों के साथ ढका हुआ था जिस से तस्करी का अंदाजा लगाना काफ़ी मुश्किल था।



पुलिस पार्टी की तरफ से दराज़ के अंदर से 2.5 क्विंटल भुक्की प्राप्त की गई जोकि 12 बोरियों में पैक थी। उन्होने बताया कि पुलिस स्टेशन सतनामपुरा,फगवाड़ा में दोषी विरुद्ध सैक्शन 15 /16/85 एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। खख ने आगे बताया कि दोषी को रिमांड पर लेकर इस तस्करी में शामिल अन्य सदस्यों के बारे मेंभी जानकारी प्राप्त की जाएगी।



उन्होने बताया कि कथित दोषी साल 2016 में पुलिस स्टेशन अमलोह की तरफ से भी 400 किलो भुक्की की तस्करी के मामलो में पकड़ा गया था जो कि बेल पर चल रहा था। प्राथमिक जांच के उपरांत पता लगा है कि दोषी अमूल्य दूध की स्पलाई फतेहगढ़ साहिब से लेकर हरियाणा और पंजाब के अलग अलग हिस्सों में करता था। उन्होने कहा यह विशेष ट्रक उसने दूध की स्पलाई के लिए ही लिया था जिसको अब उसकी तरफ से विशेष तरह की पार्टीशन करने के बाद नशा स्पलाई करने के लिए प्रयोग करने लगा था। 

Mohit