Lok Sabha Election 2024: जालंधर में कड़ी सुरक्षा के बीच होगी मतगणना, सभी तैयारियां पूरी

punjabkesari.in Monday, Jun 03, 2024 - 03:33 PM (IST)

जालंधर : लोकसभा चुनाव 1 जून को हो चुके हैं जिसकी मतगणना 4 जून को होने जा रही है। जिला प्रशासन द्वारा मतगणना के लिए व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दिए जाने के साथ ही जालंधर संसदीय क्षेत्र के लिए मतगणना के लिए तैयारी मुकम्मल कर ली गई है। इस संबंधी जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर सह जिला चुनाव अधिकारी डॉ. हिमांशु अग्रवाल ने बताया कि लोकसभा चुनाव के लिए मतगणना को सुचारू रूप से संपन्न कराने के लिए व्यापक प्रबंध किए गए हैं।

PunjabKesari

इस मौके पर अंतिम प्रबंधों का जायजा लेते हुए डीसी ने कहा कि सिविल और पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा और मतगणना के लिए पर्याप्त प्रबंध किए गए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि पूरी प्रक्रिया को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने बताया कि ईवीएम और वीवीपैट मशीनें लगातार सीसीटीवी की निगरानी में हैं और राज्य पुलिस, पंजाब आर्म्ड पुलिस और पैरा मिलिट्री फोर्स द्वारा इन्हें 3 स्तरीय सुरक्षा मुहैया करवाई जा रही है। इसी तरह उन्होंने बताया कि मतगणना हॉल के बाहर कानून व्यवस्था की स्थिति को सुनिश्चित करने के लिए रैपिड एक्शन फोर्स, क्विक रिस्पांस टीम और दंगा कंट्रोल वाहन के साथ अन्य को तैनात किया गया है। उन्होंने कहा कि हर कीमत पर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कड़ी निगरानी रखी जा रही है।

गौरतलब है कि सुबह 8 बजे से सभी मतगणना हॉल में एक साथ वोटों की गिनती होगी। फिल्लौर विधानसभा क्षेत्र के लिए मैस हॉल ग्राउंड फ्लोर, सरकारी आर्टस एवं स्पोर्ट्स कॉलेज, कपूरथला रोड में मतगणना केंद्र बनाया गया है। इसी तरह स्टेट पटवार स्कूल का हॉल नंबर 2, विधानसभा हल्का नकोदर में मतगणना केंद्र होगा, जिसके बाद ग्राउंड फ्लोर परहाल और स्पोर्ट्स कालेज का हाल इनडोर स्टेडियम क्रमवार शाहकोट और करतारपुर विधानसभा हलका के लिए मतगणना केंद्र होगा। 

इसी तरह, स्पोर्ट्स कॉलेज का जिम्नेजियम हॉल, हॉल नंबर 1 स्टेट पटवार स्कूल, डाइनिंग हॉल स्पोर्ट्स स्कूल हॉस्टल, पैवेलियन हॉल सरकारी आर्ट्स और स्पोर्ट्स कॉलेज और हॉल बाईं ओर इनडोर स्टेडियम स्पोर्ट्स कॉलेज जालंधर पश्चिम, जालंधर केंद्रीय, जालंधर उत्तरी, जालंधर कैंट और आदमपुर विधानसभा क्षेत्रों के लिए मतगणना केंद्र होंगे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News