जिले में इन जगहों पर कल होगी मतगणना, डी.सी. थोरी ने ट्रेनिंग सेशन का लिया जायजा

punjabkesari.in Wednesday, Mar 09, 2022 - 03:20 PM (IST)

जालंधर (चोपड़ा): पंजाब विधानसभा चुनाव को देखते हुए जालंधर जिले के सभी 9 विधानसभा क्षेत्रों में मतगणना 10 मार्च को होने जा रही है। जिसे लेकर जिला प्रशासन ने कल स्थानीय एच.एम.वी. कॉलेज में  काऊंटिंग आब्जर्वर अजयन सी. की हाजिर में काऊंटिंग स्टाफ हेतु  सैकेंड ट्रेनिंग सेशन करवाया। डिप्टी कमिश्नर सह जिला निर्वाचन अधिकारी घनश्याम थोरी ने ट्रेनिंग सेशन  का निरीक्षण करते हुए 207 मतगणना पर्यवेक्षकों, 207 मतगणना सहायकों एवं 207 माइक्रो आब्जर्वर सहित सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को पूरी गंभीरता एवं लगन से अपने कर्तव्यों का पालन करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी निर्वाचन क्षेत्रों के लिए मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू होगी जिसके लिए मतगणना केंद्रों पर सभी आवश्यक व्यवस्था की जा रही है।

घनश्याम थोरी ने कहा कि फिल्लौर और जालंधर उत्तरी विधानसभा क्षेत्रों में मतगणना क्रमशः मेरिटोरियस स्कूल गर्ल्स और बॉयज हॉस्टल के हॉल में की जाएगी, जबकि शाहकोट, नकोदर और जालंधर सेंट्रल निर्वाचन क्षेत्रों में मतगणना डायरैक्टर लैंड रिकार्डज, राज्य पटवार स्कूल के दफ्तर तथा डायरैक्टर लैंड रिकार्डज बिल्डिंग में तीसरी तथा पांचवीं मंजिल पर स्थित हाल में की जाएगी। 

इसी प्रकार करतारपुर एवं आदमपुर निर्वाचन क्षेत्रों की गणना  सरकारी ऑर्ट्स एंड स्पोर्ट्स कालेज के इंडोर स्टेडियम के बाएं एवं दाए हॉल में तथा जालंधर पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र की गणना सरकारी ऑर्ट्स एंड स्पोर्ट्स कालेज के जिमनैजियम हॉल के पुराने भवन में की जाएगी। जालंधर छावनी के लिए मतगणना  सरकारी ऑर्ट्स एंड स्पोर्ट्स कालेज के पवेलियन हॉल में होगी। मतगणना की निगरानी के लिए डायरैक्टर लैंड रिकार्डज कार्यालय में एक  कंट्रोल रूम भी स्थापित किया गया है।

डी.सी. थोरी ने कहा कि मतगणना स्टाफ को ट्रेनिंग देने के लिए कॉलेज में 5 अलग-अलग केंद्र स्थापित किए गए हैं। ट्रेनिंग सेशन के दौरान मास्टर ट्रेनों ने कर्मचारियों को वोटिंग मशीन से मतगणना, राउंड वाइज परिणामों की घोषणा सहित विभिन्न प्रक्रियाओं का विवरण देते हुए पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन दिया। सेशन के अंत में कर्मचारियों के बीच एक संदेह समाशोधन सत्र भी आयोजित किया गया। इस अवसर पर अपर डिप्टी कमिश्नर (जनरल) अमरजीत बैंस, सहायक कमिश्नर (यू.टी.) उजस्वी अलंकार, चुनाव तहसीलदार सुखदेव सिंह, चुनाव वकील राकेश कुमार, जिला स्तरीय मास्टर ट्रेनर करण शर्मा, डॉ. हरविंदर सिंह, हलका स्तर के मास्टर ट्रेनर सुरेश मागो, गुलशन शर्मा, रणजीत सिंह, अमन प्रताप सिंह पाल, कुलदीप यादव, सुरिंदर शर्मा, जतिंदर कुमार, राकेश कुमार, सुमित शर्मा आदि भी मौजूद थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News