मलेशिया से लौटकर छिप कर रह रहा था Couple लिस्ट सामने आने पर हरकत आई मैडीकल टीम

3/26/2020 11:57:36 AM

 नाभा (खुराना): पूरे विश्व भर में जहां'कोरोना वायरस'का प्रभाव बढ़ता जा रहा है, वहीं विदेश से भारतीयों का आना लगातार जारी है। इसके अंतर्गत नाभा के जाटों वाला निवासी वाले संदीप सिंह और उसकी पत्नी कनिका सिंगापुर और मलेशिया टूरिस्ट वीजा पर गए थे।

वह दोनों पति -पत्नी छिप कर 18 मार्च से अपने माता -पिता के घर में रह रहे थे। इनकी तरफ से स्वास्थ्य विभाग की टीम को सूचित नहीं किया गया। जब आज 8 दिनों बाद सेहत विभाग की टीम के पास लिस्ट पहुंची तो टीम हरकत में आई। मौके पर ही पति -पत्नी को घर में एकांतवास में रहने के लिए कहा गया । उनमें कोरोना के लक्षण चैक किए गए। उनमें किसी भी तरह के लक्षण नहीं पाए गए। सेहत विभाग की टीम की तरफ से फिर भी लगातार 14 दिनों के लिए उनका चैकअप किया जाएगा।

उन्हें को'एकांतवास'के लिए प्रेरित किया। हैरानी की बात तो यह है कि घर में ओर भी पारिवारिक मैंबर रह रहे हैं। इस की भिनक मोहल्ला निवासियों भी को भी नहीं पड़ी। सेहत विभाग की टीम जब मुहल्ले में पहुँची तो सभी मुहल्ले निवासी हैरान थे कि यदि कोई असुखद घटना घटती तो इस का ज़िम्मेदार कौन होता? इस मौके सेहत विभाग के अधिकारी राजिन्दर सिंह ने कहा कि हमें तो यह लिस्ट ऊपर से आई है। उस के आधार पर ही हमें पता लगा है कि यह दोनों पति -पत्नी सिंगापुर और मलेशिया से घूम कर वापस नाभा आए हैं। इन यह बात छुपा कर रखी। यह छिप -छिप कर यहाँ रह रहे हैं। अब इन के घर के बाहर'एकांतवास'का नोटिस भी लगाया गया है। 

 

 

 


swetha

Related News