गर्भवती नाबालिगा का कोर्ट ने करवाया अबॉर्शन, मोहल्ले के नौजवान ने अपहरण कर किया था दुष्कर्म

punjabkesari.in Thursday, Jul 23, 2020 - 12:13 PM (IST)

लुधियाना: दुष्कर्म से गर्भवती हुई एक नाबालिगा का कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने अबॉर्शन करवाया है। जिला अस्पताल के तीन डाक्टरों के पैनल ने पीड़िता का अबॉर्शन करके भ्रूण पुलिस को सौंप दिया गया है जिस दौरान डीएनए टैस्ट भी करवाया जाएगा।

दुष्कर्म की घटना के बाद 15 वर्षीय नाबालिग के पेट में 4 महीने का गर्भ था और पीड़िता की माता ने लुधियाना के एडीशनल सैशन जज के.के जैन की अदालत में गर्भ गिराने के लिए गुहार लगाई थी। पूरे मामले की सुनवाई के बाद अदालत ने बस्ती जोधेवाल पुलिस को आदेश पारित किया था कि पीड़िता को 21 जुलाई से पहले सीनियर मैडीकल अफसर के पास ले जाया जाए। थाना प्रभारी सब-इंस्पैक्टर अर्शप्रीत कौर ग्रेवाल ने बताया कि अदालत के आदेश पर पीड़िता को सही समय पर उक्त मैडीकल अधिकारी के समक्ष ले जाया गया था। जिन्होंने उसे अस्पताल में भर्ती कर लिया और अबॉशन करने के पश्चात उसे दोराहा के चिल्ड्रन होम में भेज दिया गया है।

विवाह का झांसा देकर किया था अपहरण
पीड़िता को विवाह का झांसा देकर अपहरण कर लिया गया था। 18 जून को पीड़िता के पिता की तहरीर पर जोधेवाल पुलिस ने उसी के इलाके में रहने वाले मेहताब के खिलाफ केस दर्ज किया। केज दर्ज करवाते वक्त शिकायतकत्र्ता ने अपनी बेटी की आयु 13 वर्ष बताई थी। नाबालिगा के मिलने के बाद पुलिस को इस पर संदेह हुआ और उसकी सही आयु जानने के लिए पटियाला के राजिंद्रा अस्पताल में परीक्षण करवाया जहां डाक्टरों ने उसकी आयु 15 वर्ष बताई।
 

Vaneet