पंजाब पुलिस के लिए शुरू हुई कोविड-19 टीकाकरण की मुहिम

punjabkesari.in Wednesday, Feb 03, 2021 - 10:33 AM (IST)

चंडीगढ़ (रमनजीत): पंजाब के मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र ने फ्रंटलाइन वर्करों के लिए कोविड-19 टीकाकरण मुहिम के दूसरे पड़ाव की शुरूआत पुलिस हैडक्वार्टर से की। जिस दौरान पंजाब के डायरैक्टर जनरल ऑफ पुलिस (डी.जी.पी.) दिनकर गुप्ता ने स्वेच्छा से पहला टीका लगवाया। पंजाब के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अनुराग अग्रवाल भी इस सैशन दौरान पंजाब पुलिस के अन्य उच्च अधिकारियों समेत टीका लगवाने वालों में शामिल हैं। दूसरे पड़ाव के अंतर्गत पंजाबभर में लगभग 82789 पुलिस कर्मचारियों को कोविड-19 टीका लगाया जाना है।

टीकाकरण मुहिम की शुरूआत से पहले मुख्यमंत्री अमरेंद्र सिंह को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया, जिसके बाद उन्होंने पंजाब पुलिस हैडक्वार्टर में पंजाब पुलिस शहीद स्मारक पर आतंकवाद के विरुद्ध लड़ाई के दौरान अपनी जान गंवाने वाले विभिन्न रैंकों के 1800 पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि भेंट की। अमरेंद्र ने पंजाब पुलिस के यत्नों की सराहना करते हुए कहा कि जब पंजाब और देश के बाकी हिस्सों में कोविड-19 शिखर पर था उस समय पूरी पुलिस फोर्स और फ्रंटलाइन वर्करों ने दिन-रात काम किया। 

उन्होंने बताया कि कुल 6153 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जिनमें से 6086 सफलतापूर्वक बीमारी से उभर गए हैं जबकि 15 पुलिस कर्मी अभी भी कोरोना पॉजिटिव हैं और उपचाराधीन हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि बदकिस्मती से पुलिस के 52 अधिकारी जिनमें एक गजेटिड अफसर, 33 गैर-गजेटिड अफसर, 9 अलग-अलग रैंक के मुलाजिम और 6 पंजाब होमगार्ड जवान शामिल हैं, को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा।

डी.जी.पी. ने कहा कि पंजाब पुलिस के कर्मचारी 24 घंटे लोगों की सेवा में जुटे रहते हैं इसलिए पूरी पंजाब पुलिस को टीका लगवाने के लिए आगे आना चाहिए। इस मौके पर पंजाब के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री और प्रमुख सचिव स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण हुसन लाल समेत अन्य प्रमुख अधिकारी मौजूद थे।  

Tania pathak