पंजाब में Covid की स्थिति एक सप्ताह में न सुधरी तो होगी और सख्ती : अमरेंद्र

punjabkesari.in Thursday, Apr 01, 2021 - 09:21 AM (IST)

चंडीगढ़/जालन्धर(अश्वनी, धवन): पंजाब में कोविड की स्थिति अगर एक सप्ताह में नहीं सुधरी तो सरकार द्वारा और सख्त प्रतिबंध लागू किए जा सकते हैं। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र ने राज्य में कोविड के कारण बढ़ती मौतों व केसों को देखते हुए उक्त संकेत दिए हैं।

मुख्यमंत्री द्वारा कोविड को लेकर 8 अप्रैल को पुन: समीक्षा की जाएगी। उसके बाद अगर कोविड का प्रसार नहीं रुका तो प्रतिबंधों को और कड़ा कर दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने आज पुन: स्वास्थ्य, प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों के साथ कोविड को लेकर समीक्षा बैठक की। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन शहरों में 300 से ज्यादा केस आ रहे हैं वहां टीकाकरण तेज किया जाना चाहिए। उन्होंने जालन्धर, लुधियाना, मोहाली तथा अमृतसर में प्रभावित क्षेत्रों में टीकाकरण अभियान तेज करने को कहा।

कोविड विशेषज्ञ कमेटी के प्रमुख डा. के.के. तलवाड़ ने कहा कि शहरी क्षेत्रों में प्रतिबंधों को सख्ती से लागू किया जाए। एस.ए.एस. नगर, कपूरथला, पटियाला, एस.बी.एस. नगर, जालन्धर, अमृतसर, होशियारपुर तथा लुधियाना में अधिकतम पॉजिटिविटी का पता चला है जबकि राज्य में 24 मार्च को पॉजिटिविटी दर 7.6 प्रतिशत थी। लोगों को आ रही मुश्किलों को देखते हुए मुख्यमंत्री ने शनिवार को कोविड वारियर्स की याद में एक घंटा मौन रखने के आदेशों को वापस ले लिया। 

Content Writer

Vatika