फैक्टरियों, सोसायटियों में टीकाकरण के लिए 1 अप्रैल से तैनात की जाएंगीं मोबाइल टीमें: डी.सी.

punjabkesari.in Thursday, Mar 25, 2021 - 11:37 AM (IST)

लुधियाना: कोविड-19 संक्रमण से बचने के लिए टीकाकरण बढ़ाने और लोगों की सुरक्षा को यकीनी बनाने के महत्वपूर्ण फैसले में डिप्टी कमिश्नर वरिन्दर शर्मा ने स्वास्थ्य विभाग को कोविड वैक्सीनेशन के प्रबंधन के लिए मोबाइल टीमें स्थापित करने के निर्देश दिए। यह टीमें 1 अप्रैल से 45 साल से अधिक उम्र के प्रत्येक व्यक्ति जिनमें फैक्टरियों के मजदूर, गांववासी और रिहायशी सोसायटियों के निवासी शामिल हैं, के दरवाजे पर जाकर टीकाकरण को यकीनी बनाएंगे।

यह भी पढ़ें: 3 पाक नागरिकों ने की घुसपैठ, BSF ने चलाई गोलियां

जिला टास्क फोर्स की एक वर्चुअल मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए डिप्टी कमिश्नर ने विभाग को निर्देश दिए कि वह फैक्टरियों और अन्य औद्योगिक इकाइयों, रिहायशी सोसायटियों और क्लबों में प्रवासी कर्मचारियों तक पंहुच बनाने वाली मोबाइल टीमों की एक समय सूची तैयार करें जो न सिर्फ टीकाकरण की मुहिम को आगे बढ़ाएंगे, बल्कि जिले की बड़ी आबादी को वायरस से भी बचाएंगे। 

यह भी पढ़ें: जेलों में कैदियों को रोजगार देने की तैयारी, मार्केट में भी बिकेंगे ‘जेलों के उत्पाद’

उन्होंने कहा कि कोविड वैक्सीनेशन की सप्लाई के लिए स्टाक काफी मात्रा में उपलब्ध है और अधिकारियों को कहा कि वह मोबाइल टीमों के लिए स्टाफ की नियुक्ति के लिए उचित प्रशिक्षण को यकीनी बनाने। उन्होंने कहा कि बुधवार को जिले में एक दिन में सबसे अधिक 6600 व्यक्तियों ने कोविड-19 वैक्सीनेशन के टीके लगावाए। इससे साबित होता है कि लोग आगे आ रहे हैं और इस रफ्तार को और बढ़ाने की जरूरत है जिससे वायरस की चेन को तोड़ा जा सके।

यह भी पढ़ें: पेड़ के साथ लटकती मिली प्रवासी मजदूर की लाश, इलाके में फैली सनसनी

डिप्टी कमिश्नर ने स्वास्थ्य अधिकारियों को बताया कि वह जागरूकता मुहिम द्वारा खासकर देहाती क्षेत्रों में सोशल मीडिया, टीवी/रेडियो, पोस्टरों और अन्य माध्यमों द्वारा टीकाकरण के लिए लोगों को प्रेरित करें जिससे लोग बेझिझक अपना टीकाकरण करवा सकें। इस मौके एडिश्नल डिप्टी कमिश्नर(विकास) सन्दीप कुमार, सिविल सर्जन डा. सुखजीवन कक्कड़, डी.आई.ओ. डा. किरण, डा. विश्व मोहन और अन्य भी शामिल थे।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News