जोशी अस्पताल नजदीक आधी दर्जन से अधिक इमारतों में आई दरारें, जानें वजह

punjabkesari.in Monday, Mar 28, 2022 - 11:21 AM (IST)

जालंधर (खुराना): कपूरथला चौक स्थित जोशी अस्पताल के साथ लगते प्लाट में कमर्शियल इमारत के निर्माण के लिए चल रही बेसमैंट की खुदवाई दौरान नजदीकी आधी दर्जन से अधिक इमारतों में दरारें आने की सूचना मिली है जिस कारण साथ लगती कलपा फार्मेसी कॉम्प्लेक्स में बनीं कोठियों के मकान मालिकों और पी. एंड टी. कालोनी के निवासियों में दहशत का माहौल बना हुआ है।

यह भी पढ़ेंः केजरीवाल के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी मामला, भाजपा प्रवक्ता विरुद्ध FIR दर्ज

PunjabKesari

दरारें इतनी गहरी हैं कि उसके साथ चौगाठें और दरवाजें तक हिल गए हैं और जमीन में दरार पड़ने से ऐसा लग रहा है कि जैसे कोई बड़ा भूचाल आया हो। हादसे की सूचना मिलते ही सैंट्रल हलके विधायक रमन‌ अरोड़ा, आम आदमी पार्टी के नेता निखिल अरोड़ा, काउंसलर बंटी नीलकंठ और कई अन्य मौके पर पहुंचे। विधायक की तरफ से इस मामले में कमिश्नर नगर निगम के साथ बात की गई। उनके निर्देशों पर देर रात ए.टी.पी. विनोद कुमार और बिल्डिंग इंस्पेक्टर दिनेश जोशी के अलावा सुपरिटेंडेंट राजीव ऋषि भी मौके पर पहुंचे। निगम आधिकारियों की तरफ से कहा जा रहा है कि बिल्डिंग का नक्शा चंडीगढ़ के पास है परन्तु फाइलें देख कर ही पता लग सकेगा कि बेसमैंट की कितनी खुदवाई की इजाजत है।

यह भी पढ़ेंः हरभजन सिंह ने 'आप' हाईकमान का किया धन्यवाद, ट्वीट कर कही यह बात

PunjabKesari

बिना एन.ओ.सी. के कैसे हुई खुदाई
कलपा फार्मेसी कॉम्प्लेक्स में बनी कोठियों के मकान मालिकों और साथ लगती पी. एंड टी. कालोनी के निवासियों ने बताया कि निर्माण अधीन बिल्डिंग के मालिक ने उनसे बेसमैंट की खुदवाई के लिए कोई एन.ओ.सी. नहीं के ली। दूसरी तरफ निगम आधिकारियों का कहना है कि बिना एन.ओ. सी. लिए खुदवाई की ही नहीं जा सकती और नक्शा भी पास नहीं हो सकता। इसलिए अब एन.ओ.सी. को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं। निगम आधिकारियों का कहना है कि मामले की जांच करवाई जाएगी। फिलहाल एक कोठी को डिच मशीन का सहारा देकर बचाया गया है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News