क्रिकेटर से गायक बने हरभजन सिंह भज्जी कल रिलीज करेंगे अपनी तीसरी एलबम ‘एक सुनेहा-2’

punjabkesari.in Monday, Mar 19, 2018 - 10:57 AM (IST)

जालन्धर(जसमीत): भारतीय स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह 20 मार्च को अपनी तीसरी एलबम ‘एक सुनेहा-2’ रिलीज करने जा रहे हैं। हरभजन ने वर्ष 2013 में ‘मेरी मां’ गीत के साथ गायकी के क्षेत्र में पदार्पण किया था। इसके बाद पंजाब की समस्याओं व लचर गायकी पर कटाक्ष करता ‘एक सुनेहा’ गीत उन्होंने गया। अब उनकी नई रिलीज होने जा रही एलबम ‘एक सुनेहा-2’ को उन्होंने शहीद भगत सिंह को समर्पित किया है। हरभजन ने ट्विटर पर गीत का टीजर भी डाल दिया है। मंगलवार को इसे चैनलों पर देखा जा सकेगा।

टीस है दिल में, पंजाब के लिए कुछ करना है
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टैस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने के बाद से अब तक लोगों का खूब प्यार मिला। मैं जब तक खेलता रहा दिल में टीस हमेशा बनी रही कि जिस पंजाब ने मुझे इतना कुछ दिया उसके लिए कुछ कर नहीं पा रहा। जो कर्जा बाकी है उसे उतारना भी तो है। कई कोशिशें भी कीं जो नाकाफी लगीं।आखिर 2013 में हिम्मत कर खुद आगे आने का फैसला किया। ‘मेरी मां’ एलबम रिलीज की। गीत से मां की महानता दर्शाने की कोशिश की थी जिसे लोगों ने खूब सराहा। इसके बाद कई मैसेज आए- पंजाब में बढ़ती समस्याओं प्रति लोगों को सचेत करने के लिए कुछ करें। लोगों के विश्वास ने ही मुझे ‘एक सुनेहा’ गीत रिलीज करने पर मजबूत कर दिया। 

मेरे प्यारे लेखक वीरो, मानयोग गायककारो।
कुछ गिले ने तुहाडे उत्ते, अज्ज देओ फनकारो।।

मां सरस्वती ने कलम ते सुर नाल भाग जे तुहानूं लाया ए।
ते सभ्याचार दी सांझ दा जिम्मा वी तुहाडे उत्ते पाया ए।।

एक सुनेहा की इन लाइनों से मैंने लचर गायकी के जिम्मेदार गायकों और लेखकों को अपनी जिम्मेदारी का अहसास दिलाने की कोशिश की थी। अब दोबारा जनता की कचहरी में पेश हूं अपने लीजैंड को सलाम करने के लिए।

Punjab Kesari