क्रिकेटर सुरेश रैना के रिश्तेदार की हत्या करने वाला गिरोह गिरफ्तार, हुआ बड़ा खुलासा

punjabkesari.in Wednesday, Sep 30, 2020 - 12:26 PM (IST)

मुक्तसर/गिद्दड़बाहा: जिला पठानकोट में मशहूर क्रिकेटर सुरेश रैना के रिश्तेदार की हत्या और लूटपाट करने वाले गिरोह में से एक महिला सहित गिरोह के 4 सदस्यों को पुलिस ने जिला मुक्तसर के हलका गिद्दड़बाहा से गिरफ़्तार किया है। जानकारी के मुताबिक गिरफ़्तार किए गए आरोपियों से पुलिस ने 12 बोर की बंदूक और तेजधार हथियार भी बरामद किए हैं। पुलिस ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि यह गिरोह यू. पी -बिहार का रहने वाला है और खाली प्लाटों में झुग्गियां झोंपड़ियां बना कर रहता है जिससे इन पर किसी को शक न हो। पुलिस मुताबिक इनके पास से और भी बड़ी वारदातों को लेकर खुलासे होने की उम्मीद है। फ़िलहाल पुलिस ने आरोपियों को गिरफ़्तार करके जांच शुरू कर दी है।

इस तरह गिरफ़्तार हुआ गिरोह
इस संबंधित जानकारी देते थाना प्रमुख इंस्पेक्टर परमजीत सिंह ने बताया कि पंजाब पुलिस के ओ.सी.सी. यूनिट के मैंबर गिद्दड़बाहा पुलिस के साथ गिद्दड़बाहा मलोट रोड पर कोटभाई चौक में मौजूद थे तो मुखबिर ख़ास ने सूचना दी कि काजम उर्फ टिंडा निवासी तलापड़ा थाना गंगोह ज़िला सहारनपुर, चाहत उर्फ जान और राहुल निवासी मक्खरपुर थाना बिललौल ज़िला कानपुर और तवीजल बीबी निवासी तलापड़ा थाना गंगोह ज़िला सहारनपुर उत्तर प्रदेश ने अपने साथियों के साथ मिल कर बड़ा गैंग बनाया है और यह गैंग कहीं भी तरपाल डालकर रहने लगते हैं और भीखारी आदि के भेस में अच्छे घरों की रेकी करके रात के समय वारदातों को अंजाम देते हैं और हथियारों के बल पर यह गैंग हत्या, डकैतियां और अन्य जुर्मों को अंजाम देता है।  इस गैंग की तरफ से उत्तराखंड और पंजाब अंदर कई वारदातों को अंजाम दिया गया है और कई केसों में यह जेल भी जा चुके हैं। इस गिरोह की तरफ से 25 -26 फरवरी की देर रात को गांव हुसनर थाना गिद्दड़बाहा में भी ऐसी वारदात को अंजाम दिया गया था, जिसमें एक महिला गंभीर घायल हुई थी। इसके अलावा 19 -20 अगस्त की रात को इतना ने गांव बरियाल शाहपुर कंडी ज़िला पठानकोट गांव के लिंक रोड पर एक घर में लूट की वारदात को अंजाम दिया, इसमें 2 व्यक्तियों की मौत हो गई थी। उन्होंने बताया कि सूचना और कार्रवाई करते वर्धमान ढाबे के पीछे से छापामारी करके मौके से गिरफ़्तार केस दर्ज किया है।

20 अगस्त को हुई  थी वारदात
बता दें कि भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना के पठानकोट में हलका सुजानपुर के गांव थरियाल में 
रहते करीबी रिश्तेदार का लुटेरों द्वारा 20 अगस्त को कत्ल कर दिया गया। लुटेरों ने रात को घर में हमला करके सुरेश रैना के परिवार के 5 सदस्यों को ज़ख्मी कर दिया था, इस वारदात में रैना के फूफा की मौत हो गई थी।
 

Vatika