क्राइम ब्रांच ने किया नशा नैटवर्क का भंडाफोड़, किंगपिन फरार

punjabkesari.in Thursday, Feb 18, 2021 - 04:21 PM (IST)

लुधियाना: क्राइम ब्रांच ने नशे के एक नैटवर्क का भंडाफोड़ करते हुए एक तस्‍कर को गिरफ्तार करके उसके कब्‍जे से 35 ग्राम हैरोइन बरामद की है, जबकि इस नैटवर्क का किंगपिन पुलिस को चकमा देकर भागने में कामयाब हो गए।

असिस्‍टैंट पुलिस कमिश्‍नर सुरेंद्र मोहन ने बताया कि पकड़े गए आरोपी की पहचान मोहल्‍ला सरूप नगर के 28 वर्षीय मनी वर्मा के रूप में हुई है, जबकि इस नैटवर्क का किंगपिन जसिस्‍यां रोड के गुरनाम नगर का राजेश कुमार उर्फ विक्‍की हथौड़ी है। उसकी तलाश में उसके संभावित ठिकानों पर छापामारी की जा रही है।

सुरेंद्र ने बताया कि यह कार्रवाई गुप्‍त सूचना के आधार पर अमल में लाई गई। जानकारी मिली थी कि हथौड़ी नशे का गैरकानूनी धंधा चला रहा है। कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद उनकी टीम ने गुरनाम नगर इलाके में रेड की। मनी और हथौड़ी एक साथ थे। मनी को पकड़ लिया गया, जिनके पास से 35 ग्राम हेरोइन जब्‍त की गई। लेकिन हथौड़ी पुलिस के हाथ से निकल गया। 

पूछताछ के दौरान मनी ने खुलासा किया कि हथौड़ी ने काम के लिए कुछ महीने पहले ही उसे अपनी बेकरी की दुकान पर रखा था। इसकी आड़ में वह नशे का कारोबारा करता था। सुरेंद्र ने बताया कि इस संबंध में सलेम टाबरी थाने में एन.डी.पी.एस. एक्‍ट के तहत केस दर्ज करके मनी को अदालत में पेश करके एक दिन का रिमांड लिया गया है।

हथौड़ी पर दर्ज है सलेम टाबरी थाने में 7 मामले
सुरेंद्र ने बताया कि हथौड़ी कई आपराधिक मामलों में संलिप्‍त रह चुका है। उसका लंबा चौड़ा आपराधिक रिकार्ड है। सलेम टाबरी थाने में वह 7 केसों में नामजद रह चुका है। उस पर नशा तस्‍करी, लूटपाट, मारपीट, गैरकानूनी हथियार रखने, शराब तस्‍करी सहित अन्‍य केस दर्ज हैं।

चंद सालों में बनाई अकूत संपत्ति
सूत्रों ने बताया कि चंद सालों में हथौड़ी अकूत संपत्ति का मालिक बन बैठा है। इससे पहले उसके पास कुछ नहीं था। इस वक्‍त उसके पास ऐशो अराम के हर संसाधन है। यह भी पता चला है कि थाना स्‍तर का एक पुलिस अधिकारी इस किंगपिन के साथ अप्रत्‍यक्ष रूप से जुड़ा हुआ है।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Sunita sarangal