भट्ठे पर महिलाओं से मारपीट का मामला गर्माया

punjabkesari.in Sunday, Apr 15, 2018 - 01:55 PM (IST)

बटाला (मठारू): अमृतसर दक्षिण हलका से कांग्रेसी विधायक इन्द्रबीर सिंह बुलारिया के ससुर व समाज सेवक एवं भट्ठा उद्योगपति बलविन्द्र सिंह शाह के गांव मसानियां में स्थित भट्ठे पर गत दिवस कुछ व्यक्तियों द्वारा हमला करके भट्ठे की लेबर, ठेकेदार व महिलाओं से मारपीट करने व बेइज्जत करने का मामला गर्माता नजर आ रहा है। जिला पुलिस ने सख्त धाराओं के तहत कथित हमलावरों के विरुद्ध मुकद्दमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

क्या है मामला
गांव मसानियां में बलविन्द्र सिंह शाह के भट्ठे पर कार्यरत प्रवासी मजदूर सुभाष की पत्नी मुन्नी ने बताया कि वे अपने लड़के अजय व भतीजे सहित अन्य मजदूरों के साथ गत दिवस भट्ठे पर कार्य कर रहे थे इसी दौरान 3 व्यक्ति पिस्तौल व अन्य हथियारों से लैस होकर भट्ठे पर पहुंचे जिन्होंने उनके साथ मारपीट की, वहीं उन्हें जान से मारने की धमकियां देते हुए भट्ठा मालिक बलविन्द्र सिंह शाह को भी मौके पर बुलाने हेतु ललकारते रहे।

उन्होंने बताया कि इस दौरान जहां उसे व उसके लड़के सहित अन्य सदस्यों को घायल किया गया वहीं उसे बेइज्जत करते हुए छेडख़ानी भी की गई। जब इसका विरोध किया तो शोर सुनकर भट्ठे पर अन्य लेबर भी इक_ी हो गई जिसे देखते हुए हमलावर मौके से फरार हो गए। पीड़ित प्रवासी मजदूरों ने कहा कि पुलिस ने चाहे हमलावरों के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है लेकिन जो बयान हमने दर्ज करवाए थे उस अनुसार कार्रवाई नहीं की गई। इसलिए पुलिस के सीनियर अधिकारी मामले की जांच करके उन्हें इंसाफ दें और सरेआम घूम रहे हमलावरों को तुरंत गिरफ्तार किया जाए।

गहरी साजिश के तहत हुआ हमला, मेरी जान को खतरा : बलविन्द्र सिंह  
भट्ठा उद्योगपति बलविन्द्र सिंह शाह ने कहा कि एक सोची समझी साजिश के तहत कुछ कांग्रेसियों द्वारा उसे जान से मारने की नीयत से तथा उसका कारोबार ठप्प करने के लिए उसके भट्ठे पर हमला किया गया है लेकिन उस दिन वह किसी भोग समारोह के लिए पट्टी होने कारण बच गया जबकि अक्सर ही मैं कारोबार के लिए गांव मसानियां में अपने भट्ठे पर बैठता हूं। जिला भट्ठा एसो. के चेयरमैन बलविन्द्र सिंह शाह ने कहा कि इस गम्भीर मामले सम्बन्धी मुख्यमंत्री, पंजाब पुलिस के मुखी, ए.डी.जी.पी., आई.जी.,डी.आई.जी., पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट, मानव अधिकार आयोग, चीफ जस्टिस व एस.एस.पी. को प्रार्थना पत्र भेजकर जहां इंसाफ की मांग की है, वहीं जान-माल की सुरक्षा करने की मांग करते हुए गहरी साजिश तहत हुए हमले की गहराई से जांच करने की भी मांग की गई।

Anjna