सिविल अस्पताल में महिला डाक्टर की लापरवाही से गर्भस्थ शिशु की मौत!

punjabkesari.in Tuesday, Apr 24, 2018 - 09:46 AM (IST)

गुरदासपुर (विनोद, दीपक,हरमनप्रीत): सिविल अस्पताल बबरी में तैनात महिला डाक्टर की लापरवाही से एक महिला के पेट में बच्चे की मृत्यु होने के उपरांत जहां उक्त महिला के परिजनों ने सिविल सर्जन गुरदासपुर के कार्यालय के समक्ष महिला डाक्टर के विरुद्ध नारेबाजी की, वहीं सिविल सर्जन गुरदासपुर व जिलाधीश को लिखित शिकायत देकर उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

डाक्टर नहीं आई चैक करने, नर्स कहती रही- सब ठीक है
सिविल सर्जन कार्यालय के समक्ष बातचीत करते हुए मृतक लड़के के पिता दीपक तेजा पुत्र जॉन मसीह निवासी गुरदासपुर ने बताया कि उसी पत्नी रिबका का डिलीवरी केस था। उसने 21-4-2018 को करीब रात्रि 10.30 बजे सिविल अस्पताल बबरी में रिबका को दाखिल करवाया जोकि उस समय ठीक हालत में थी। वहां स्टाफ नर्स सुखजीत उपस्थित थी जिसने केस बारे डाक्टर ज्योति महाजन को सूचित किया।

स्टाफ नर्स सुखजीत कौर ने चैकअप करने उपरांत कहा कि मां व बच्चा ठीक हैं, कल सायं 8 बजे डाक्टर ज्योति चैकअप करने हेतु आएंगे लेकिन डा. ज्योति महाजन नहीं आई। सुबह फिर ड्यूटी पर पहुंची स्टाफ नर्स मनजीत कौर ने कहा कि मां व बच्चा ठीक हैं और महिला डाक्टर ज्योति महाजन आने वाले हैं। इसके उपरांत उनके फोन करने पर भी डाक्टर 11 बजे तक अस्पताल नहीं आई। इस बीच रात्रि से लेकर 11 बजे दिन तक कोई डाक्टर रोगी का चैकअप करने नहीं आया। फिर स्टाफ नर्स ने डाक्टर महाजन से फोन पर बातचीत की और अपने तौर पर रोगी को अमृतसर रैफर कर दिया। उसने कहा कि बच्चे की धड़कन नहीं चल रही।

जिलाधीश ने दिए सिविल सर्जन को जांच के आदेश
परिजनों द्वारा जिलाधीश को भी शिकायत की गई जिस पर जिलाधीश ने शिकायत की जांच के लिए सिविल सर्जन को पत्र मार्क कर दिया है और सारी जांच करने के उपरांत रिपोर्ट देने का आदेश जारी किया। उन्होंने परिजनों की उपस्थिति में ही सिविल सर्जन को फोन पर भी आदेश दिए।

Anjna