बिजली बोर्ड का सहायक लाइनमैन 25 हजार की रिश्वत लेता रंगे हाथों काबू

punjabkesari.in Friday, Apr 27, 2018 - 09:50 AM (IST)

तरनतारन (रमन) : विजीलैंस की टीम ने झब्बाल में मीटर की लोडिंग और छेड़छाड़ को लेकर 2 महिलाओं की शिकायत पर बिजली बोर्ड के सहायक लाइनमैन को 25 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोच लिया। आरोपी खिलाफ मुकदमा नंबर-9 दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

विजीलैंस के एस.एस.पी. अमृतसर राजिंदर कुमार बख्शी ने जानकारी देते हुए बताया कि डी.एस.पी. कंवलदीप कौर को बलबीर कौर पत्नी हरजिंदर सिंह निवासी बाबा जल्लन एवेन्यू झब्बाल और दलजीत कौर पत्नी दिलबाग सिंह निवासी बाबा जल्लन एवेन्यू झब्बाल ने बताया कि वह अपने घर में मौजूद थी कि बिजली बोर्ड के कर्मचारी उनके घर पर आए और उनमें से एक ने अपना नाम प्रभजोत सिंह सहायक लाइनमैन बताते हुए कहा कि इलाके के जे.ई. ने बिजली के मीटरों की चैकिंग करने लिए भेजा है। आपके घर का बिजली का लोड ज्यादा है और मीटर का सैक्शन लोड कम है। आपके मीटर के बाक्स का ताला टूटा हुआ है, मीटर से छेड़छाड़ हुई लगती है। इस कारण इसका आपको बहुत ज्यादा जुर्माना हो सकता है और आप पर बिजली चोरी का मुकदमा भी हो सकता है।

बलबीर कौर से प्रभजोत सिंह ने 30 हजार रिश्वत की मांग की। बाद में सौदा 25 हजार रुपए में तय हुआ। सहायक लाइनमैन प्रभजोत सिंह मौके पर महिला से 2 हजार रुपए ले गया। महिलाओं की शिकायत मिलने पर तुरंत कार्रवाई करते हुए डी.एस.पी. कंवलदीप कौर ने पुलिस पार्टी समेत सरकारी गवाह पलविंदर सिंह बी.ई.ई.ओ. नौशहरा पन्नुआं, प्रेम कुमार बी.ई.ई.ओ. तरनतारन की उपस्थिति में प्रभजोत कौर को रंगे हाथ रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को शुक्रवार को अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा।

Anjna