मां सहित मासूम को जिंदा जलाने का मामलाः मुख्यारोपी सहित अन्य महिला पर केस दर्ज

punjabkesari.in Tuesday, May 08, 2018 - 07:39 AM (IST)

टांडा-उड़मुड़(पंडित): ईशर सिंह कालोनी टांडा में गत दिवस एक घर में आग लगाकर परिवार के 4 सदस्यों को जलाने पर टांडा पुलिस ने कत्ल का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने यह मामला लछमन सिंह पुत्र निरंजन सिंह के बयान के आधार पर मुख्यारोपी जोगिन्द्र सिंह जिंदा, उसकी मां और गांव धुरिया की एक अन्य महिला गुरमीत कौर पत्नी दविन्द्र सिंह के खिलाफ दर्ज किया है। वारदात में रजवंत कौर व उसके बेटे हरमनप्रीत सिंह की मौत हुई थी।
परिवार के 3 सदस्य लुधियाना के अस्पताल में अब भी जिंदगी व मौत की लड़ाई लड़ रहे हैं।वारदात के पीछे की कहानी भी काफी उलझाने वाली है, जो पुलिस के लिए जांच का विषय है। फिलहाल सामने आया है कि मृतका रजवंत कौर के मामले में आरोपी महिला गुरमीत कौर निवासी धुरिया की बहू है, जबकि वारदात में झुलसे दोनों बड़े बच्चे कुलदीप सिंह की पहली पत्नी से हैं। वारदात में नामजद गुरमीत कौर की बहू रजवंत कौर है, इसकी पुष्टि गांव धुरिया की सरपंच भूपिन्द्रजीत कौर ने करते हुए बताया कि रजवंत की शादी गुरमीत कौर के बेटे रवि के साथ 2012 में हुई थी। उधर कुलदीप सिंह के दोनों झुलसे बच्चों के मुताबिक स्कूल रिकार्ड मे उनकी मां का नाम गुरजीत कौर है।

वारदात का शिकार बुजुर्ग लछमन सिंह ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि आरोपी जिंदा की पत्नी की कुछ समय पहले मौत हो गई थी, जिस कारण जिंदा उनके बेटे कुलदीप से रंजिश रखता था। इसी कारण उसने लड़ाई करके इस वारदात को अंजाम दिया है। इस वारदात के बाद पुलिस मामला दर्ज करके मामले की अन्य परतें खोलने में लगी है। धुरिया निवासी गुरमीत कौर का इस वारदात में क्या रोल है, इसकी भी जांच पुलिस द्वारा की जा रही है। 

फिलहाल लुधियाना के अस्पताल में भर्ती बच्चों परमिन्द्र कौर, जसकरण सिंह व महिला गुरदेव कौर की हालत नाजुक बनी हुई है। मुख्य आरोपी जिंदा होशियारपुर के अस्पताल में भर्ती है। आज शाम रजवंत कौर के पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने शव वारिसों को सौंप दिया।

Anjna