शादी वाले घर में कच्छा-बनियान गिरोह का धावा,महिला की मौत

punjabkesari.in Tuesday, Jun 12, 2018 - 02:16 PM (IST)

होशियारपुर(अमरेंद्र) : जिले में काफी सालों बाद मंगलवार तड़के 2 बजे के करीब थाना मॉडल टाऊन के अधीन आते गांव ब्रम्हजीत में पहली बार कथित तौर पर काला कच्छा गिरोह के आतंक का मामला सामने आया है। होशियारपुर में बदमाश, लुटेरे और डकैत बेखौफ हो चुके हैं। पिछले कुछ समय से लगातार हो रही लूट पाट की वारदातों से लोग दहशत से उबरे भी नहीं थे कि काला कच्छा गिरोह की आतंक भरी इस वारदात से सनसनी फैल गई है। गिरोह के हमले में जहां जालंधर से आई 73 वर्षीय बुजुर्ग महिला अक्की देवी की मौके पर ही मौत हो गई वहीं कमरे के अंदर सोए तीनों भाई गंभीर रुप से घायल हो  गए।

 घर में था शादी का माहौल
ब्रम्हजीत गांव में मौके से मिली जानकारी के अनुसार घर से बुधवार को गोराया बारात जाना था। भतीजे सन्नी के शादी में भाग लेने के लिए  अक्की देवी पत्नी स्व.रामप्रसाद निवासी गांव राहीपुर जिला जालंधर बेटे कमलजीत के साथ अपने मायके आई थी। रात जश्न मनाने के बाद 12 बजे के बाद परिवार के सभी लोग सोने चले गए। परिवार के सभी लोग नींद की आगोश में थे कि तभी करीब 2 बजे हाथों में डंडे व रॉड लिए गिरोह के 3-4 सदस्यों ने सो रहे परिवार वालों पर रॉड और डंडो से हमला करना शुरू  कर दिया। घर के आंगन में सो रही पहले ज्ञान कौर व अक्की देवी तथा 2 लोग कमरे में सोए तीनों भाई  चेतन (19)  चंदनदीप(17) व  अंकुर(16) को मारना शुरू कर दिया। चीख पुकार सुन जब परिवार के लोग मौके पर पहुंचने लगे तो खतरे को भांप सभी लुटेरे दीवार फांद रात के अंधेरे में ही मौके से फरार हो गए।

 

ट्यूबवैल पर मजदूर ने दिखाई दिलेरी
मिली जानकारी के अनुसार रात डेढ़ बजे के करीब गिरोह के 3 लुटेरों ने पहले गांव के बाहर ट्यूबवैल पर बैठे बाहरी प्रदेश के मजदूर को निशाना बनाना चाहा था लेकिन युवक ने हाथ में कुदाल(कई)लेकर जब लुटेरों को ललकारा तो सभी मौके से फरार हो गए थे। बाद में गिरोह के कहर से घायल हुई 60 वर्षीय ज्ञान कौर के अनुसार सभी लुटेरे काले कच्छे व उपर बनियान पहने हुए थे। परिवार के लोगों के जग जाने की वजह से लुटेरे घर से किसी भी सामान को हाथ नहीं लगा सके।  

 

क्या कहती है पुलिस
संपर्क करने पर थाना मॉडल टाऊन के एस.एच.ओ.इंसपैक्टर नरेन्द्र कुमार ने कहा कि लुटेरे काले कच्छे वाले नहीं बल्कि 3 अज्ञात लुटेरों ने वारदात को अंजाम दिया है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल का मुआयना किया। पुलिस द्वारा घटना के बाद परिजनों के बयान पर अज्ञात लुटेरों के खिलाफ धारा 460 के अधीन केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू  कर दी है। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के हवाले कर पुलिस आरोपियों को तलाशने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी गई है और उम्मीद है कि जल्द ही आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे। क्षेत्र में पुलिस की गश्त और अधिक तेज कर दी गई है।

Punjab Kesari