पैट्रोल डाल जलाई प्रेमिका ने दम तोड़ा, प्रेमी पर हत्या का केस दर्ज

punjabkesari.in Friday, Jun 29, 2018 - 07:16 AM (IST)

जालंधर(महेश): प्रेमी द्वारा पैट्रोल डाल कर जिंदा जला दी गई उसकी प्रेमिका ने आज इलाज के दौरान सिविल अस्पताल में दम तोड़ दिया। 70 प्रतिशत से ज्यादा झुलसी हुई रजनी नामक महिला बुधवार सुबह से ही जिंदगी-मौत से लड़ रही थी। गौरतलब है कि रजनी का प्रेमी ऑटो चालक राजन उर्फ मुन्ना पुत्र लाली निवासी एकता नगर चौगिट्टी बुधवार को सुबह अपनी प्रेमिका के घर में पैट्रोल की बोतल व लाइटर लेकर पहुंचा और उस पर पैट्रोल डाल कर उसे जिंदा जला दिया। अस्पताल में इलाज के दौरान उसने माननीय जज के सामने बयान दिए थे कि राजन उसे अपने साथ शादी करने के लिए मजबूर करता था। उसके मना करने पर उसने उसे जिंदा जला दिया। 

राजन के कारण ही उसका पति संजीव कुमार भी उसे छोड़कर अलग रहने लग पड़ा था। थाना रामा मंडी के प्रभारी इंस्पैक्टर रूपिन्द्र सिंह व नंगल शामा चौकी के प्रभारी एस.आई. रविन्द्र कुमार ने बताया कि पुलिस ने आरोपी राजन उर्फ मुन्ना के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला थाना रामा मंडी में दर्ज किया था जिसे आज हत्या की धारा-302 में बदल दिया गया है।  

आरोपी मुन्ना की नहीं डाली गिरफ्तारी 
आरोपी राजन उर्फ मुन्ना ने गत दिवस वारदात को अंजाम देने के बाद खुद के पेट में भी ब्लेड मार लिए थे और गम्भीर हालत में सिविल अस्पताल पहुंच गया था। उसने पुलिस को बताया था कि रजनी ने उससे 2 लाख रुपए की मांग की थी और न देने पर उसे दुष्कर्म केस में फंसा देने की धमकी भी दी थी जिसके चलते उसे उक्त गलत कदम उठाने के लिए मजबूर होना पड़ा। आरोपी मुन्ना अभी भी अस्पताल में भर्ती है और पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी नहीं दिखाई है। उसका पुलिस कस्टडी में इलाज चल रहा है।

पोस्टमार्टम के बाद पति को सौंपा शव
मृतका रजनी का पोस्टमार्टम करवाने के बाद पुलिस ने उसका शव उसके पति संजीव कुमार को सौंप दिया है। रजनी और राजन के डेढ़ साल के बच्चे को भी पिता के हवाले कर दिया गया है। हालांकि राजन के साथ पत्नी रजनी के संंबंध होने के कारण संजीव ने उसे छोड़ दिया था। पुलिस का कहना है कि मृतका के मायके वालों ने भी उससे दूरी बनाई हुई थी जिसके चलते पुलिस ने शव को उसके पति को सौंप दिया है। 

Anjna