इंसानियत हुई शर्मसारः प्लाट में खून से लथपथ मिली नवजात बच्ची

punjabkesari.in Friday, Jul 06, 2018 - 07:21 AM (IST)

गोराया (मुनीश): वीरवार को इंसानियत उस समय शर्मसार हो गई जब एक नवजात बच्ची गांव रुड़का खुर्द के एक खाली प्लाट में गांव वासियों को खून से लथपथ रोते हुए मिली जिस पर उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी।

गांव की पंचायत के सदस्य राजीव कुमार, कपिल देव ने बताया कि गांव में एक चारदीवारी हुए खाली प्लाट में महिलाओं ने बच्चे के रोने की आवाज सुनी तो गांव वासियों ने प्लाट में जाकर देखा तो कपड़े में लिपटी खून से लथपथ एक नवजात बच्ची रो रही थी जिसकी सूचना गोराया पुलिस को दी गई व गांव वालों ने दाई को मौके पर बुलाया जिसने बच्ची का नाड़ू काटा व उसे नहला कर साफ किया जिसके बाद बच्ची को पहले सिविल अस्पताल बड़ापिंड में ले जाया गया जहां बच्ची का प्राथमिक उपचार करने के बाद उसे जालंधर के सिविल अस्पताल को रैफर कर दिया जिसे पंचायत सदस्य व ए.एस.आई. जगदीश राज सिविल अस्पताल जालंधर ले गए, लेकिन वहां से डाक्टरों ने बच्ची को मैडीकल अस्पताल अमृतसर के लिए रैफर कर दिया है।

पुलिस ने बताया कि थाना गोराया में इस संबंधी मामला दर्ज कर लिया गया है और गांव में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों की मदद से जांच की जा रही है। डाक्टरों के अनुसार बच्ची को जन्म लिए करीब 20 घंटे हो गए हैं। 

Anjna