आशिक संग मिलकर बहू ने रची साजिश, सी.सी.टी.वी. कैमरे से खुला राज

punjabkesari.in Tuesday, Jan 22, 2019 - 09:32 AM (IST)

फिल्लौर (भाखड़ी): जिस मध्यम वर्गीय परिवार की पढ़ी-लिखी लड़की को यह सोच कर बहू बनाकर घर ले आए कि वह परिवार वालों की अच्छे से देखभाल व सम्मान करेगी, वहीं बहु शातिर चोर निकली। अपने पुराने आशिक के साथ मिल ससुराल घर से 15 लाख रुपए नकद व 25 तोले सोना उड़ा लिया। पड़ोस में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरे ने लुटेरी बहु का राज खोला दिया। ससुर ने बहु के खिलाफ  पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। 

घर से नकदी व सोना गायब होते देख परिवार वालों के उड़े होश
पुलिस को दी शिकायत में स्थानीय शहर के कारोबारी जिनकी बाजार में होलसेल की दो बड़ी दुकानें हैं, के मालिक इंद्रजीत शर्मा ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उनके घर में पड़ा 25 तोले सोना और 15 लाख रुपए के लगभग नकदी अचानक से गायब हो गई हैं, न तो उनके घर की अलमारी और न ही सेफ  का कोई ताला टूटा है, जिस पर थाना प्रभारी जतिंद्र ने पुलिस पार्टी के साथ शर्मा के घर पहुंच जांच शुरू कर दी।

आरोपी बहू को हिरासत में लेकर पुलिस कर रही पूछताछ 
जानकारी के अनुसार थाना प्रभारी ने जब इंद्रजीत शर्मा के घर का माहौल पूरी तरह से ठीक देखा तो उन्हें संदेह हुआ कि चोर कोई बाहर का नहीं, बल्कि घर का ही कोई सदस्य है। उन्होंने पड़ोस में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरे की फुटेज को खंगाला तो चोरी की घटना से पर्दा उठना शुरू हो गया। इंद्रजीत शर्मा की बहु रिंपल जो 11.25 बजे पर हाथ में बैग पकड़े घर से बाहर निकलती है तो वह बैग बाहर खड़े एक युवक को देकर दोबारा घर लौट आई।

पांच मिनट बाद ही उनकी बहु दोबारा फिर घर से बाहर निकली, जिसके हाथ में फिर एक छोटा बैग पकड़ा होता है और वही युवक दोबारा पैदल उसकी तरफ  आता है और बैग पकड़ कर निकल जाता है, जिसके बाद उनकी बहु अपने घर वापस आकर कामकाज करने लग पड़ती है, जिस पर उसपर किसी को संदेह न हो सके। सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने शर्मा की बहु को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। अपनी बहु की इस हरकत को देख शर्मा परिवार दंग रह गया। 

4 महीने पहले ही हुई थी शादी
इंद्रजीत  के करीबियों ने बताया कि इंद्रजीत का बेटा राकेश शर्मा जो शरीफ  इंसान है, 4 महीने पहले ही उसकी शादी नजदीकी गांव मौ साहिब की रिंंपल जो पढ़ी-लिखी लड़की थी और परिवार वालों की फाइनैंशियल हालत ठीक न होने के कारण शर्मा परिवार को लगा कि वह यहां घर में सबका सम्मान करेगी, वहीं अच्छे से देखभाल भी करेगी परन्तु उनकी बहु के दिमाग में कोई और ही खेल चल रहा था। 

अपने प्रेमी के साथ भागने की तैयारी में थी विवाहिता
पुलिस सूत्रों ने बताया कि अब तक की पूछताछ में शर्मा की बहु ने कई बड़े खुलासे किए हैं। थाना प्रभारी अभी मीडिया को कुछ भी खुलकर नहीं बता रहे। सूत्रों ने बताया कि आरोपी बहू ने अपना जुर्म कबूल करते हुए बताया कि राकेश के साथ शादी से पहले उसका प्रेम प्रसंग फरीदकोट के रहने वाले लखबीर सिंह के साथ चल रहा था। उन दोनों की दोस्ती फेसबुक के माध्यम से हुई थी, शादी के बाद भी दोनों का प्रेम प्रसंग जारी रहा और उसने अपने प्रेमी के साथ मिलकर ससुराल घर में चोरी की योजना बनाई। घर में पड़े पति के लाखों रुपए और सोने के जेवरात चुराकर उसने अपने प्रेमी को पकड़ा दिए, अब उसकी अगली योजना मौका पाकर पति के घर से भागकर आशिक के साथ शादी रचा कर ऐश से जिंदगी व्यतीत करने की थी। 

Anjna