19 वर्षीय युवक का शव जंगल में दबा मिला,15 दिन के बाद होनी थी शादी(Watch video)

punjabkesari.in Monday, Mar 04, 2019 - 09:01 AM (IST)

नवांशहर (त्रिपाठी): बलाचौर कस्बे में 19 वर्षीय युवक की संदिग्ध हालातों में मौत होने का समाचार मिला है। युवक का शव परिजनों को जंगलों में जमीन में दबा हुआ मिला। फिलहाल यह कहना मुश्किल है कि उक्त युवक की हत्या की गई या यह एक हादसा है। मृतक के परिजनों ने मौके पर मौजूद पत्रकार को बताया कि उन्होंने दूध देने वाले पशु रखे हुए हैं और दूध बेचने का काम करते हैं। सुबह उनका लड़का मशरूम उर्फ मसरू (19) पुत्र बिल्लू सुबह करीब 4 बजे खेत में शौच के लिए गया था, लेकिन जब काफी समय तक वह वापस नहीं आया तो उसकी तलाश शुरू की।

इस दौरान उसका कम्बल और चप्पल मिली। थोड़ा आगे जाने पर उन्हें लगा कि किसी को जमीन पर घसीटा गया है। इस पर वे उन चिन्हों पर जब आगे गए तो एक स्थान पर पैर का एक अंगूठा जमीन से बाहर निकला हुआ दिखाई दिया। मिट्टी को हटाने पर ताजा खोदे गए गड्ढे में उन्हें अपने बेटे का शव मिला, जिसका शरीर उस समय तक गर्म था। इस मामले में शंका जाहिर की गई है कि मशरूम की मौत करंट लगने से हुई है। मृतक के पिता ने बताया कि इस संबंध में तुरन्त पुलिस को सूचना दी गई। सूचना पर डी.एस.पी. राजपाल सिंह हुंदल, एस.एच.ओ. और सी.आई.ए. स्टाफ के इंचार्ज अजीतपाल सिंह आला अधिकारियों सहित मौके पर पहुंच गए और घटना स्थल की गहनता से जांच की।

15 दिन के बाद होनी थी शादी
मृतक मशरूम के परिजनों ने विलाप करते हुए बताया कि 15 दिन बाद उनके बेटे की शादी तय थी और घर में खुशी का माहौल चल रहा था, लेकिन तड़के उसकी मौत हो गई।

तारों में छोड़े करंट से मौत की आशंका
मौके पर मिली जानकारी के अनुसार ज्ञात हुआ कि जंगली जानवरों से फसलों को बचाने के लिए और कथित तौर पर कुछ लोगों द्वारा लगाई गई कंटीली तारों में कई बार करंट छोड़ दिया जाता है। संभवत: उक्त हादसा इसी तरह की तारों के चलते घटित हुआ हो सकता है। 

शव को खुर्द-बुर्द करने का प्रयास
उक्त युवक की मौत महज एक हादसा है अथवा गैर इरादतन हत्या, के संबंध में पुलिस अभी तक जांच में जुटी हुई है, लेकिन जिस तरह से मृतक के शव को घसीट कर जंगलों में मिट्टी में दबाने का प्रयास किया गया है से कई तरह की शंकाएं पैदा हो रही हैं। इस बात का कयास लगाया जा रहा है कि कहीं उक्त घटना महज एक हादसा है अथवा गैर इरादतन हत्या का मामला तो नहीं? 

पोस्टमार्टम रिपोर्ट खोलेगी राज
पहली नजर में उक्त मामला करंट लगने का लग रहा है जिसकी पूर्णता पुष्टि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद हो सकेगी। यदि उक्त मौत हादसा है तो उसका शव खुर्द-बुर्द करने का प्रयास क्यों किया गया है, संबंधी जांच की जा रही है और इस संबंध में सबूत जुटाने के लिए पुलिस फोरैंसिक और फिंगर प्रिंट टीम को बुलाया गया है। अभी तक मृतक के परिजनों ने अपने बयान पुलिस के पास दर्ज नहीं करवाए हैं। बयान मिलने के बाद बनती कार्रवाई को अमल में लाया जाएगा।          राजपाल सिंह हुंदल, डी.एस.पी. बलाचौर

Anjna