भाखड़ा नहर में से स्कॉर्पियो गाड़ी सहित नौजवान का शव बरामद

punjabkesari.in Sunday, Mar 24, 2019 - 09:15 AM (IST)

खनौरी (हरजीत): करीब 2 महीना पहले शराब तस्करों के साथ घर से गए 25 वर्षीय नौजवान का शव और स्कॉर्पियो गाड़ी खनौरी भाखड़ा मेन लाइन में से बीती शाम मोगा पुलिस ने बरामद की। इस संबंधी मृतक के पिता तेजा सिंह ने बताया कि करीब 2 महीने पहले सुखपाल सिंह नाम का व्यक्ति मेरे लड़के गुरबंत सिंह को रात समय घर से यह कह कर अपने साथ ले गया कि हमने किसी काम से जाना है। दूसरे दिन वह गांव वापस आ गया परन्तु जब हमारा लड़का घर नहीं आया तो हमने उससे पूछा कि हमारा लड़का कहां है लेकिन उसने हमें कुछ नहीं बताया और हम अपने स्तर पर उसकी खोज करते रहे।

तेजा सिंह ने बताया कि हमने सुखपाल सिंह के खिलाफ थाना बधनी कलां में शिकायत दर्ज करवाई थी कि हमारा लड़का उसके साथ गया था परन्तु उसी दिन से लापता है। इस संबंधी थाना बधनी कलां से प्राप्त जानकारी अनुसार तेजा सिंह ने सुखपाल सिंह उर्फ सुखो के खिलाफ शिकायत दी थी कि वह हमारे लड़के को घर से ले गया था परन्तु अब वह मिल नहीं रहा है। जिस पर थाना बधनी कलां में मुकद्दमा नंबर 11/9 अधीन धारा 346 आई.पी.सी. दर्ज करके लापता लड़के के मोबाइल फोन की लोकेशन चैक की गई तो उसकी लोकेशन पुल भाखड़ा नहर खनौरी जिला संगरूर आई जिसके बाद उसका मोबाइल बंद हो गया। जिस पर कार्रवाई करते थानेदार मंगल सिंह ने लोकेशन वाली जगह पर जाकर देखा तो पुल की रेङ्क्षलग भी टूटी हुई थी जिस पर पुलिस ने परिवार की मदद के साथ गोताखोर आशु मलिक टीम के साथ भाखड़ा नहर में खोज शुरू कर दी परन्तु शाम तक उनको कुछ नहीं मिला। शाम को जब गोताखोरों की टीम जाने लगी तो एक बार दोबारा पानी में गई कि आखिरी बार देख लेते हैं तो पुल भाखड़ा मेन लाइन से एक गाड़ी मिली जिसका नंबर चैक किया जो सी.एच. 03 डब्ल्यू 0622 बिल्कुल सही था।

उन्होंने तुरंत खनौरी से क्रेन मंगवा कर गाड़ी को बाहर निकाला। जिसमें से गुरबंत सिंह का शव मिला। गोताखोर आशु मलिक ने बताया कि गाड़ी में से शराब की 20 से अधिक बोतलें मिली हैं परन्तु गाड़ी के शीशे टूटे होने के कारण भाखड़ा नहर में से निकालते समय शराब भाखड़ा नहर में गिर जाने का अंदेशा है। इस संबंधी केस की पड़ताल कर रहे तफ्तीशी थानेदार मंगल सिंह ने फोन नहीं उठाया।

Anjna