बाबा रामदेव के खिलाफ क्रिमिनल याचिका दायर, जानें क्या है पूरा मामला

punjabkesari.in Wednesday, Jun 02, 2021 - 01:38 PM (IST)

चंडीगढ़ (संदीप): एलोपैथी और डॉक्टरों के खिलाफ बयानबाजी किए जाने को लेकर डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष एडवोकेट रविंद्र सिंह बस्सी ने योग गुरु बाबा रामदेव के खिलाफ जिला अदालत में क्रिमिनल याचिका दायर की है। याचिका के तहत उन्होंने अदालत से बाबा रामदेव के खिलाफ आई.पी.सी. की धारा 188, 269, 270, 276, डिजास्टर मैनेजमैंट एक्ट की धारा 51, 52, और 54 के तहत केस दर्ज करने की मांग की है।

सरकार को सख्ती दिखानी चाहिए 
याचिका में बस्सी ने कहा कि इस समय पूरे देश में कोरोना महामारी के चलते बेहद विकट स्थिति बनी हुई है। लाखों लोग कोरोना संक्रमण के कारण जान गंवा चुके हैं। ऐसे समय में बाबा रामदेव ने एलोपैथी और डॉक्टरों के खिलाफ विवादित बयान दिया है। उनकी बयानबाजी से लोगों की जान बचाने में जुटे डॉक्टरों का मनोबल टूटा है। याचिका में बस्सी ने कहा कि बाबा रामदेव ने खुद कबूल किया है कि उसने डॉक्टरों और एलोपैथी के खिलाफ विवादित बयान दिया है।रामदेव ने अपने इस बयान को लेकर बाद में सफाई भी दी। अब बाबा रामदेव ने डॉक्टरों के खिलाफ जो अफवाह फैलाई, उस पर सरकार को सख्ती दिखानी चाहिए और बनती कानूनी कार्रवाई करनी चाहिए।

पिछले साल भी दायर की गई थी याचिका 
पिछले साल भी जिला अदालत में एक वकील ने बाबा रामदेव के खिलाफ याचिका दायर की थी। रामदेव ने कोरोनिल दवा बनाई थी और ये दावा किया था कि ये दवा कोरोना की बीमारी के लिए कारगर है। हालांकि बाद में रामदेव अपने दावे से मुकर गए थे और इसे यह केवल इम्युनिटी बूस्टर बताया था। 

Content Writer

Vatika