वाह री कमिश्ररेट पुलिस! शराब पीने वालों के साथ क्रिमिनल जैसा व्यवहार

punjabkesari.in Friday, May 11, 2018 - 08:52 AM (IST)

जालंधर (रविंदर): वाह री कमिश्ररेट पुलिस! शहर में लगातार हो रही चोरी व स्नैचिंग की वारदातें तो पुलिस से रुक नहीं रही है, मगर शराब के शौकीनों पर पुलिस का खूब डंडा चल रहा है। कानून की पालना करवाना तो पुलिस का फर्ज है, मगर शराब के शौकीनों के साथ थाने में क्रिमिनल जैसा व्यवहार यह पुलिस की कौन-सी लिस्ट में आता है। डी.जी.पी. के आदेश पर शहर में कार के भीतर शराब पीने की पाबंदी लगाई हुई है।

कार को बार बनाने वालों के खिलाफ एक्साइज एक्ट के तहत केस दर्ज किया जाता है, जिसकी मौके पर ही जमानत हो जाती है। वैसे भी हाईकोर्ट के आदेश हैं कि किसी भी आरोपी की तब तक फोटो सार्वजनिक न की जाए, जब तक वह दोषी साबित नहीं हो जाता। मगर डिवीजन 7 पुलिस ने खुद की वाहवाही लूटने के लिए कार में शराब पीने वाले आम नागरिकों के साथ ऐसा व्यवहार किया, जैसे वे बहुत बड़े क्रिमिनल हों। न केवल इनका प्रैस नोट मीडिया में जारी किया गया बल्कि इन्हें क्रिमिनल की तरह नीचे बैठाकर फोटो खींची और मीडिया में रिलीज कर दी गई। पुलिस की इस कार्रवाई को लेकर लोगों में खासा रोष पाया जा रहा है।

वहीं, डी.जी.पी. सुरेश अरोड़ा का भी कहना है कि शराब पीने वालों के साथ तस्करों जैसा या क्रिमिनल जैसा व्यवहार करना और इस तरह फोटो खींचना पूरी तरह से गलत है। इसकी रिपोर्ट मंगवाई जाएगी। पंजाब मानवाधिकार आयोग भी इस पर कड़ा संज्ञान ले सकता है। हालांकि पुलिस ने फोटोग्राफ तो जारी किए हैं लेकिन ‘पंजाब केसरी’ ने अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए उक्त फोटोग्राफ को प्रकाशित नहीं कर रही है। 

Anjna