महिता रजबाहे में दरार, 100 एकड़ फसल हुई बर्बाद

punjabkesari.in Thursday, Jul 05, 2018 - 10:39 AM (IST)

संगत मंडी(मनजीत): गांव जोधपुर रोमाणा-गहरी भाग को जाने वाली लिंक रोड के नजदीक महिता रजबाहे में अचानक दरार आ गई जिससे 100 एकड़ कपास तथा धान की फसल में पानी भर गया। मौके पर नहरी विभाग के मुलाजिमों के न पहुंचने से भड़के किसानों ने डबवाली रोड पर पेड़ गिराकर चक्का जाम कर दिया और जमकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। 

किसान गुरदीप सिंह के खेतों के नजदीक पड़ी इस दरार के कारण खेतों में 2-2 फुट तक पानी जमा हो गया जिससे किसानों को भारी नुक्सान होने का डर है। रजबाहे में दरार पडऩे के कई घंटों बाद भी नहरी विभाग का कोई मुलजिम मौके पर नहीं पहुंचा जिससे किसानों में रोष फैल गया। किसानों ने गांव के नजदीक ही डबवाली रोड पर पेड़ गिराकर जाम लगा दिया। जाम का पता चलते ही तहसीलदार लखवीर सिंह बराड़ व थाना सदर प्रभारी इकबाल सिंह मौके पर पहुंचे व किसानों को समझाकर जाम खुलवाया। गांव के किसानों ने बताया कि गत रात्रि आंधी के कारण एक पेड़ रजबाहे में गिर गया व पानी रुकने के कारण रजबाहा ओवरफ्लो हो गया जिस कारण उसमें दरार पड़ गई। 

उन्होंने बताया कि इससे पहले भी रजबाहा टूट चुका है। रजबाहा टूटने के कारण किसान गुरदीप सिंह, दर्शन सिंह, शमशेर सिंह, अमरजीत सिंह, बलदेव सिंह, रूप सिंह, कुलवंत सिंह, सुखजिंद्र सिंह, करनैल सिंह, सुखपाल सिंह, सौदागर सिंह, तेज सिंह के अलावा अन्य कई किसानों की फसलें बर्बाद हो गईं। इसके अलावा खेतों में लगी मोटरें भी पानी में डूबने के कारण खराब हो गईं। 

Vatika