बैंकों में हाल बेहाल, भीड़ में खड़े 10 में से 7 लोग 500 रुपए निकलवाने वाले

4/5/2020 12:40:57 PM

जालंधर(पुनीत): प्रशासन द्वारा लोगों की सुविधा के लिए बैंक को सुबह 10 से शाम 5 बजे तक खोल दिया गया, जिस कारण बैंक में भारी भीड़ पहुंच रही है। इस भीड़ में खड़े 10 में से 7 लोग ऐसे हैं जो केंद्र सरकार द्वारा खपतकार के खातों में डाले गए 500 रुपए निकलवाने के लिए पहुंच रहे हैं। कई बैंकों में भारी भीड़ के कारण हाल बेहाल हो रहे हैं, दर्जनों की संख्या में पहुंचे लोगों को काबू करना बैंकों के स्टाफ के लिए मुश्किल हो रहा है, जिस कारण कई बैंकों में हालात को काबू करने के लिए पुलिस की मदद लेनी पड़ी।

PunjabKesari, crowd of people in banks

कई बैंक अधिकारियों का कहना है कि बड़ी संख्या में ऐसे खपतकार भी बैंकों में पहुंच रहे हैं जिनके खातों में अभी पैसे नहीं आए हैं। लोगों को जानकारी देने के लिए कई बैंकों द्वारा बाहर ही काउंटर लगवाया गया है लेकिन लोग बैंक के अंदर जाने की जिद करते रहते हैं। बैंकों द्वारा सोशल डिस्टैंस को लागू करने के लिए 2 से ज्यादा खपतकारों को बैंक के अंदर जाने से मना किया जा रहा है, जिस कारण कई खपतकार गेट पर ठहरे कर्मचारियों के साथ बहस करने लगते हैं, जिस कारण हालात बेहाल हो रहे हैं।

ए.टी.एम. में कैश होने के कारण लोगों को मिल रही सहूलियत
लोगों की भीड़ को कम करने के लिए और ज्यादा से ज्यादा सुविधा देने के लिए बैंकों द्वारा ए.टी.एम. में रुटीन के साथ कैश डाला जा रहा है, जिस कारण लोगों को बैंक में लाइनों में लगने से निजात मिल रही है। सीनियर बैंक अधिकारियों का कहना है कि आने वाले दिनों में भी ए.टी.एम. से कैश आसानी से मिलता रहेगा, इसलिए जरूरत है कि लोग बैंकों में आने की बजाय ए.टी.एम. से कैश निकलवाएं।


Edited By

Sunita sarangal

Related News