विदेश से होती था CT इंस्टीच्यूट से गिरफ्तार आतंकियों को फंडिंग,खालिस्तान से निकला लिंक

punjabkesari.in Monday, Oct 22, 2018 - 08:33 AM (IST)

जालंधर(स.ह.): सी.टी. इंस्टीच्यूट से गिरफ्तार हुए आतंकियों से लंबी पूछताछ के बाद खालिस्तानी लिंक भी निकलने लगे हैं। बताया जा रहा है कि विदेश में बैठे खालिस्तानी इन आतंकियों के संगठन को हवाला के जरिए फंड भेज रहे थे जो खुद बैकफुट पर होकर कश्मीरी आतंकियों के जरिए दहशत फैलाना चाहते थे। 

आतंकियों से पूछताछ में गुरदासपुर के कुछ खालिस्तानियों के नाम सामने आ रहे हैं। इस बारे अभी कोई भी पुष्टि नहीं कर रहा लेकिन पुलिस आतंकियों से सभी इनपुट लेकर उस पर काम कर रही है। आतंकियों के खिलाफ दर्ज की गई एफ.आई.आर. में पुलिस ने क्लीयर किया है कि आतंकी संगठन अंसार गजवत उल हिंद को विदेश से फंडिंग हो रही है। इसके आतंकी कोई भी वारदात करने के लिए सी.टी. इंस्टीच्यूट में प्लान तैयार कर रहे हैं।

पैसों से लेकर हथियार उपलब्ध करवाने तक की जाती है मदद

सूत्रों की मानें तो विदेश में बैठे खालिस्तानी आतंकियों द्वारा इस संगठन को हवाला से फंडिंग के अलावा हथियार दिलाने के लिए भी हर तरह की मदद की जाती है। आतंकियों से जो हथियार और विस्फोटक सामग्री बरामद हुई है, वह भी खालिस्तानियों की मदद से इन तक पहुंची बताई जा रही है। मामला देश की सुरक्षा से जुड़ा होने के कारण पुलिस कुछ भी सार्वजनिक नहीं कर रही है लेकिन आने वाले दिनों में और भी गिरफ्तारियां होने की उम्मीद है।  

ए.सी.पी. सर्बजीत सिंह राय के बयानों पर दर्ज है एफ.आई.आर. 
आतंकियों के खिलाफ दर्ज एफ.आई.आर. ए.सी.पी. वैस्ट सर्बजीत सिंह राय के बयानों पर की गई है। ए.सी.पी. ने अपने बयानों में कहा कि वह थाना सदर के प्रभारी बिमल कांत के साथ नाके पर थे। उसी दौरान जे.एंड के. पुलिस ने उनके पास आकर सी.टी. इंस्टीच्यूट में आतंकी छिपे होने की बात कही जिसके बाद पुलिस फोर्स के साथ रेड कर इंस्टीच्यूट के सी-ब्लॉक के रूम नं. 94 में रेड करके 3 आतंकियों जाहिद गुलजार, रफीक भट्ट व इदरीस शाह को अरैस्ट करके उनसे हथियार बरामद किए गए।

swetha