कर्फ्यू का कहर जरूरी वस्तुओं की सप्लाई न होने से बढ़ रही बेचैनी

punjabkesari.in Sunday, Mar 29, 2020 - 11:31 AM (IST)

जालंधर(पुनीत): कर्फ्यू का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा, क्योंकि लोग जरूरी वस्तुओं की खरीदारी करने में असमर्थ हैं। प्रशासन के प्रयासों के बावजूद बड़ी संख्या में ऐसे इलाके हैं, जहां सामान नहीं पहुंच पा रहा है। कई लोगों के घरों की रसोई में दूध, सब्जियां, आटे सहित जरूरी सामान खत्म हो चुका है।

लोग कहते हैं कि प्रशासन ने कोरोना से बचाव के लिए कर्फ्यू लगाया है जिसका पालन करना सभी की जिम्मेदारी बनती है, लेकिन इन हालात में जरूरी वस्तुओं की सप्लाई के प्रति उचित कदम उठाने चाहिएं। प्रशासन रोजाना विभिन्न इलाकों में जाकर इस बात की चैकिंग करे कि लोगों को किस तरह की दिक्कतें पेश आ रही हैं और उनका पक्का हल निकाला जाए। कर्फ्यू के इन हालात में सबसे बड़ी परेशानी बैंक न खुलने के कारण हो रही है। मध्यम व लेबर वर्ग कैश की मार झेल रहा है, फैक्टरियों में काम करने वाली लेबर व दिहाड़ीदार मज़दूरों के पास नकदी न होने के कारण वह खरीददारी नहीं कर पा रहे हैं। जिन दुकानों से श्रमिक वर्ग उधार में सामान लेता था, वहां भी नकदी की मांग की जा रही है।

PunjabKesari, Curfew causes havoc due to non-supply of essential commodities

नियमों की नहीं हो रहा पूरा पालन
कोरोना ऐसी बीमारी है जो किसी दूसरे व्यक्ति के संपर्क में आने पर हो सकती है। इसके चलते प्रशासन द्वारा आपस में दूरी बनाकर रखने की हिदायत दी गई है, लेकिन नियमों का पूरी तरह से पालन नहीं हो रहा। बाजारों में देखने में आया कि कुछ दुकानदार लोगों को दूरी बनाकर खड़ा कर रहे हैं, लेकिन अधिकतर दुकानों में लोग भीड़ लगाकर खड़े नजर आ रहे हैं।

बाज़ारों में बिना रोक-टोक घूमते दिखे लोग
प्रशासन द्वारा लोगों को घरों में रहकर फोन करके सामान इत्यादि मंगवाने हेतु नंबर जारी किए गए हैं, लकिन उसके बावजूद दुकानों में लोग खरीदारी कर रहे हैं। बाजारों में देखकर ऐसा लग ही नहीं रहा था कि लोगों को कर्फ्यू का डर हो। कई जगह पर नाके भी खाली दिखाई दे रहे हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News