सड़कों पर पसरा सन्नाटा ;जोमैटो, स्विगी के जरिए पहुंचाया जा रहा है लोगों तक आवश्यक सामान

punjabkesari.in Thursday, Mar 26, 2020 - 02:02 PM (IST)

जालंधरः पंजाब में राज्य सरकार की तरफ से लगाए गए कर्फ्यू का गुरुवार को चौथा और देशव्यापी लॉकडाउन का दूसरा दिन है।कर्फ्यू के चलते  शहरों में सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। इस दौरान इक्का-दुक्का वाहन या कोई पैदल जा रहा व्यक्ति ही सड़क पर नजर आ रहा है। वह या तो पुलिस करमचारी या फिर घरों में बंद लोगों की मौलिक जरूरतें पूरा करने के लिए निकला हुआ है। इसी बीच एकाध जगह जो बिना वजह बाहर दिख रहा है, उस पर पुलिस सख्ती बरत रही है। 

कर्फ्यू के दौरान लोगों तक जरूरी समान पहुंचाने के लिए जोमैटो, स्विगी, वेरका, अमूल, मंडी प्रधानों, केमिस्ट एसोसिएशनों से तालमेल कर सप्लाई कर रही है। डीजीपी दिनकर गुप्ता के अनुसार विक्रेताओं को पास जारी किए जा रहे हैं। अमृतसर और लुधियाना में स्विगी के 650 लोग मदद कर रहे हैं। फोन पर ऑर्डर लेकर दवाइयों की डिलीवरी सुनिश्चित की जा रही है।  पुलिस सोशल मीडिया की मदद भी ले रही है। ट्वीट किए जाने के बाद जालंधर के एक परिवार को शुगर की दवाइयां उपलब्ध करवाई गईं। लुधियाना जिले के कस्बा खन्ना व आसपास वॉट्सएप ग्रुपों की मदद ली जा रही है।

मिल्क प्लांट वेरका के अधिकारियों ने भरोसा दिया है कि उनके 700 विक्रेता अमृतसर में भी घर-घर जाकर दूध की सप्लाई करेंगे। अमृतसर में फल-सब्जियों के लिए, सब्जी मंडी के 200 विक्रेता मद द कर रहे हैं। 100 और विक्रेता मदद करेंगे। बठिंडा, मुक्तसर, पटियाला, संगरूर, बरनाला, फिरोजपुर, फाजिल्का और अन्य जिलों में भी मोहल्लों से ऑर्डर लेकर सप्लाई की गई। कुछ चुनिंदा दुकानों को होम डिलीवरी के लिए पास जारी किए हुए हैं। साथ ही पुलिस ने जनप्रतिनिधियों के साथ वार्ड के हिसाब से कुछ टीमें तैयार की थी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News