कोरोना का खौफः पंजाब में 14 के बाद भी जारी रह सकता है कर्फ्यू, अब तक हुई हैं 5 लोगों की मौत

punjabkesari.in Friday, Apr 03, 2020 - 10:26 AM (IST)

चंडीगढ़(अश्वनी) : पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने कहा है कि अगर पंजाब में कोरोना वायरस की स्थिति कंट्रोल न हुई तो  कर्फ्यू की मियाद को 14 अप्रैल से आगे भी जारी रखा जा सकता है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार कोरोना वायरस से निपटने के लिए पूरी सख्ती दिखा रही है। पंजाब में किसी भी व्यक्ति को बेवजह कफ्र्यू से छूट नहीं दी जा रही है। कोशिश यही है कि लोग घरों के अंदर रहें ताकि एक निर्धारित अवधि के दौरान वायरस से लड़ाई को जारी रखा जा सके। उन्होंने यह बात दिल्ली में एक निजी चैनल से साक्षात्कार के दौरान कही। 



बता दें कि पंजाब में लगातार कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। अब तक पंजाब में से कुल 47 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं और इनमें से 5 लोगों की मौत हो चुकी है। बता दें कि इन में सबसे अधिक नवांशहर (ज़िला शहीद भगत सिंह नगर) के 19, एस. ए. एस. नगर (मोहाली) के 10, होशियारपुर के 7, जालंधर के 5, पटियाला 1, लुधियाना 3 और अमृतसर के 2 मामले सामने आए हैं। 

पंजाब में अब तक हुई इन 5 लोगों की मौत 
बता दें कि कोरोना वायरस के कारण पंजाब में पहली मौत नवांशहर के गांव पठलावा में 18 मार्च को बलदेव सिंह की हुई थी, जो कि इटली से पंजाब आया है। इसके बाद दूसरी मौत रविवार को होशियारपुर के गढ़शंकर के ही रहने वाले हरभजन सिंह की हुई थी, जो कि बलदेव सिंह के संपर्क में था। इसके बाद तीसरी सोमवार को लुधियाना की रहने वाली पूजा की हुई थी, जोकि पटियाला के अस्पताल में दाख़िल था और चौथी मौत मंगलवार मोहाली में नयागांव के रहने वाले 65 साला बुज़ुर्ग की हुई थी, जोकि चण्डीगढ़ में पी. जी. आई. में दाख़िल था। इसके अलावा आज 5वीं मौत अमृतसर में श्री हरिमंदिर साहिब के पूर्व हज़ूरी रागी भाई निर्मल सिंह का देहांत हो गया है। इनकी भी गत दिवस कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट पाई गई थी।

Vatika