बेअदबी कांड की जांच भी कुंवर वाली SIT को सौंपी जाए : दल खालसा

punjabkesari.in Wednesday, Jul 31, 2019 - 09:32 AM (IST)

चंडीगढ़ (भुल्लर): बरगाड़ी बेअदबी कांड में सी.बी.आई. की क्लोजर रिपोर्ट और सुखबीर बादल के अस्पष्ट स्टैंड की सख्त आलोचना करते हुए दल खालसा ने कहा कि सिरसा डेरों को बचाने के दोनों के सांझे हित हैं। जत्थेबंदी ने मांग की कि बरगाड़ी बेअदबी कांड की जांच भी कुंवर विजय प्रताप सिंह के नेतृत्व वाली एस.आई.टी. को ही अधिकारित तौर पर सौंपी जाए जो कोटकपूरा और बहबल कलां गोली कांड की जांच के लिए बनाई है।

जत्थेबंदी के प्रवक्ता कंवरपाल सिंह ने कहा कि बेअदबी और पुलिस फायरिंग की दर्दनाक घटनाएं एक -दूसरे से जुड़ी हुई हैं, इसलिए दोनों की जांच एक ही एस.आई.टी. के हवाले की जाए। सुखबीर के बयान कि सी.बी.आई. की क्लोजर रिपोर्ट ने एस.आई.टी. की जांच को नकार दिया है, का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि सुखबीर ने जानबूझकर अंजान बनकर तथ्य को अनदेखा किया कि अकाली सरकार की ओर से डी.आई.जी. रणबीर सिंह खट्टड़ा के नेतृत्व में एस.आई.टी. ने ही डेरा सिरसा को बेअदबी के लिए दोषी बताया था। उन्होंने कहा कि सी.बी.आई. ने क्लोजर रिपोर्ट में डेरा सिरसा को दोषमुक्त बताकर सुखबीर की अप्रत्यक्ष तौर पर मदद की है। इसके बदले में सुखबीर ने सी.बी.आई. की पीठ थपथपाई है। 

उन्होंने मौजूदा पंजाब सरकार की भी सख्त निंदा की जिसने सारा केस सुलझाने की जगह और उलझाकर रख दिया है। उन्होंने पिछली और मौजूदा सरकार पर इंसाफ का मजाक बनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि पहली एस.आई.टी. आई.पी.एस. सहोता के नेतृत्व में बादल सरकार ने बनाई, जो बुरी तरह ठुस्स हो गई। फिर उसी सरकार ने खट्टड़ा के नेतृत्व में एस.आई.टी. बनाई, जिसने डेरा सिरसा को दोषी माना परंतु अब सी.बी.आई. ने सिरसा डेरे को दोषमुक्त कर सारा केस खराब कर दिया है। अब क्योंकि सी.बी.आई. ने पल्ला झाड़ दिया है, सरकार को चाहिए कि बेअदबी कांड की जांच भी उसी एस.आई.टी. को सौंप दे जो गोली कांड की जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि बादल दल का अक्स बेअदबी दल के तौर पर लोग मानसिकता में बैठ गया है, जिस कारण सुखबीर का बौखलाहट में आना स्वाभाविक है।

swetha