दलित महिलाओं को सड़क पर गिराकर मारे ‘लात-घूंसे’, वीडियो वायरल

punjabkesari.in Friday, Jul 05, 2019 - 10:55 PM (IST)

कोटकपूरा(नरिन्द्र): शहर के चोपड़ा बाग नजदीक 2 व्यक्तियों द्वारा 2 दलित महिलाओं के साथ सरेआम सड़क पर गिराकर मारपीट करने का मामला सामने आया है। मौके पर इकट्ठा लोगों ने इस घटना की वीडियो बना ली, जो तेजी से वायरल हो रही है। वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आई थाना सिटी पुलिस ने दोनों कथित आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 

जानकारी अनुसार गत दिवस प्रात: 9.30 बजे के करीब 2 व्यक्ति स्थानिक चोपड़ा वाले बाग नजदीक 2 महिलाओं के साथ मारपीट करने लगे। इसके चलते जहां घटनास्थल पर लोग एकत्रित होने लगे, वहीं लोगों की तरफ से मारपीट की वीडियो भी बना ली गई। लोगों के इकट्ठा होने पर उक्त दोनों व्यक्ति वहां से फरार हो गए और लोगों द्वारा पीड़ित महिलाओं को अस्पताल में दाखिल करवाया गया। पीड़ित महिला रानी पत्नी वीर सिंह की तरफ से थाना सिटी में दर्ज करवाई गई शिकायत अनुसार उनकी हरी नौ रोड में फोटोग्राफी की दुकान है और वह अपनी पड़ोसन सोनिया के साथ प्रात: दुकान पर जा रही थी। उसने कहा कि जब वह दुकान के पास पहुंची तो देखा कि सुखदेव सिंह और जसविन्द्र सिंह वासी कोटकपूरा उनकी दुकान का सामान निकालकर बाहर फैंक रहे थे, जिसके चलते जब उन्होंने उक्त व्यक्तियों को रोकना चाहा तो व्यक्तियों ने कथित तौर पर उनकी मारपीट करनी शुरू कर दी। 

महिलाओं ने बताया कि उक्त व्यक्तियों ने उन्हें सड़क पर गिराकर उनके पेट पर ‘लात-घूंसे’ मारे और उनको बेइज्जत करने के साथ ही धमकियां भी दीं। उन्होंने बताया कि शोर मचाने पर जब लोग एकत्रित हुए तो वे वहां से भाग गए और जाते-जाते दुकान से 2 कैमरे व एक सोफा भी उठाकर ले गए। वहीं इस मामले में पर्चा दर्ज होने के बाद भीम आर्मी की तरफ से मामले में एस.सी./एस.टी. एक्ट की धाराएं शामिल करने की मांग की गई। इस संबंधी भीम आर्मी के इंचार्ज अशोक महेन्द्रा ने एस.एस.पी. फरीदकोट से मांग की कि उक्त व्यक्तियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए। एस.एस.पी. फरीदकोट राजबचन सिंह संधू ने बताया कि मामला पहले दर्ज कर लिया गया है, परंतु अब बाद में मामले में बनती एस.सी./एस.टी. धाराएं भी जोड़ दी गई हैं। 

Vaneet