कांग्रेस ने जानबूझ कर करवाए शिअद उम्मीदवारों के नामांकन रद्द : चीमा

punjabkesari.in Saturday, Dec 22, 2018 - 08:19 AM (IST)

चंडीगढ़ (अश्वनी): अकाली दल ने कहा कि पंचायती चुनाव प्रक्रिया की उल्लंघना करते हुए कांग्रेस सरकार ने सरपंचों व पंचों का चुनाव लडऩे के लिए मैदान में उतरे शिरोमणि अकाली दल के उम्मीदवारों के नामांकन रद्द कर दिए हैं। इस कार्य के लिए सरकार ने सरकारी मशीनरी का दबाकर दुरुपयोग किया है।

अकाली दल के सीनियर उपाध्यक्ष व प्रवक्ता डा. दलजीत सिंह चीमा ने अकाली उम्मीदवारों के नामांकन रद्द करने के लिए कांगे्रस के गैर-लोकतांत्रिक व्यवहार की ङ्क्षनदा की है। आंकड़ों का हवाला देते हुए अकाली नेता ने कहा कि जीरा, गुरुहरसहाय और फिरोजपुर में अकाली उम्मीदवारों को नामांकन दाखिल नहीं करने दिए गए। गुरदासपुर हलके के अंदर ही कादियां, फतेहगढ़ चूडिय़ां व डेरा बाबा नानक में भी अकाली उम्मीदवारों के नामांकन रद्द कर दिए गए। 

कांग्रेस ने की लोकतंत्र की हत्या
डा. चीमा ने कहा कि यह सरेआम लोकतंत्र की हत्या है, क्योंकि असली लोकतांत्रिक भावना पंचायती चुनावों से ही शुरू होती है। उन्होंने बताया कि खेमकरण में अकाली उम्मीदवारों के लिए सरपंचों और पंचों का चुनाव लडऩे के लिए नामांकन पत्र ही दाखिल नहीं करने दिए गए। तरनतारन जिले में कांग्रेसी उम्मीदवारों को लाभ पहुंचाने के लिए अकाली उम्मीदवारों के 25 फीसदी अधिकारियों ने विजयी योग्य उम्मीदवारों के नामांकन रद्द करवाने के लिए सरकारी मशीनरी का जी भर कर दुरुपयोग किया है। डा. चीमा ने बताया कि अकेले पट्टी इलाके में कांग्रेसी उम्मीदवारों को फायदा पहुंचाने के लिए 90 फीसदी नामांकन रद्द किए जा चुके हैं। 

Vatika