बलौंगी सरपंच विरुद्ध दर्ज FI R रद्द कर बी.डी.ओ. व एस.एच.ओ. पर हो कार्रवाई : चीमा

punjabkesari.in Sunday, Jul 14, 2019 - 12:35 PM (IST)

चंडीगढ़ (अश्वनी): शिरोमणि अकाली दल ने मोहाली जिले के गांव बलौंगी की सरपंच के खिलाफ दर्ज केस को तत्काल रद्द करने तथा ब्लाक विकास अधिकारी और बलौंगी पुलिस स्टेशन के एस.एच.ओ. के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।यहां एक संवाददाता सम्मेलन में पूर्व मंत्री डा. दलजीत सिंह चीमा तथा मोहाली जिले के पार्टी अध्यक्ष एन.के. शर्मा ने कहा कि कांग्रेस सरकार तथा इसके मंत्री अकाली सरपंचों व नेताओं के खिलाफ झूठे केस दर्ज करवाकर लोकतंत्र का कत्ल कर रहे हैं।

बलौंगी की सरपंच सरोजा देवी के साथ हुई घटना की जानकारी देते हुए अकाली नेताओं ने कहा कि बलौंगी की सरपंच के खिलाफ सरकारी संपत्ति का नुक्सान करने संबंधी एक झूठा केस 11 जुलाई को इसीलिए दर्ज किया गया क्योंकि उसने एक सार्वजनिक गली में सबमर्सीबल बोरवैल लगाने का विरोध किया था।

डा. चीमा ने कहा कि सरपंच तथा उसके पति दिनेश कुमार ने पहले 26 जून को वहां जाकर सबमर्सीबल ट्यूबवैल का काम रुकवाने की कोशिश की थी। इसके बाद इसके खिलाफ 2 जुलाई को एक प्रस्ताव पारित कर दिया गया था तथा इस प्रस्ताव की कॉपी बलौंगी पुलिस स्टेशन के एस.एच.ओ. को भी भेजी गई थी।  उन्होंने कहा कि बी.डी.ओ. ने दौरा किया था तथा उनकी शिकायत आगे पुलिस स्टेशन भेज दी थी। मोहाली के अकाली नेता तेजिंद्रपाल सिंह सिद्धू ने कहा कि इस सबके बावजूद बलौंगी पुलिस ने सरपंच के विरुद्ध सार्वजनिक संपत्ति को नुक्सान पहुंचाने से रोकने वाले एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। यदि एक सप्ताह के अंदर एफ. आई.आर. रद्द करके बी.डी.ओ. तथा एस.एच.ओ. के खिलाफ कार्रवाई न की गई तो पार्टी द्वारा इस मुद्दे पर जिला स्तरीय धरना लगाया जाएगा। 

swetha