खन्ना पुलिस की ओर से बरामद 6.65 करोड़ की स्वतंत्र जांच कराए चुनाव आयोग : चीमा

punjabkesari.in Monday, Apr 15, 2019 - 01:19 PM (IST)

चंडीगढ़(अश्वनी): शिरोमणि अकाली दल ने मुख्य चुनाव आयोग (सी.ई.सी.) को खन्ना पुलिस टीम की ओर से एक पादरी के निवास से लूटे 6.65 करोड़ की स्वतंत्र जांच का आदेश देने की अपील की है। 

यहां जारी प्रैस बयान में वरिष्ठ उपाध्यक्ष डा. दलजीत सिंह चीमा ने कहा कि यह पैसा कांग्रेस पार्टी तथा इसके नेताओं के हाथों में जा सकता है तथा आगामी लोकसभा चुुनावों में मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। सिर्फ स्वतंत्र जांच ही रोक सकती है और दोषियों को कटघरे में खड़ा कर सकती है। नेता ने कहा कि जांच के लिए बनाई एस.आई.टी. की ओर से खन्ना पुलिस का पर्दाफाश किया जा चुका है, लेकिन एस.आई.टी. कांग्रेस और उसके नेताओं के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर सकती। यह भी पता लगा है कि दो सब-इंस्पैक्टरों और एक मुखबिर ने मिलकर पैसे का गबन किया है। अब पुलिस तीन आरोपियों को ढूंढ रही है। एस.आई.टी. के हाथ बंधे हैं, क्योंकि कांग्रेस सरकार को रिपोर्ट देनी है और इस नजरिए से यह जांच नहीं करेगी। इस कारण मामले की तह तक पहुंचने के लिए स्वतंत्र निर्वाचन आयोग की देखरेख में स्वतंत्र जांच करना जरूरी है। 

नेता ने खन्ना पुलिस के उन सभी अधिकारियों के खिलाफ उचित केस दर्ज करने की भी मांग की, जिन्होंने पादरी एंथोनी के दावे कि खन्ना पुलिस ने निवास से 16.32 करोड़ जब्त किए हैं, लेकिन अधिकारी सिर्फ 9.66 करोड़ की वसूली दिखा रहे हैं, के बाद पुलिस फोर्स को क्लीनचिट देने की कोशिश की थी। उन्होंने जांच की मांग की कि खन्ना पुलिस ने झूठा दावा क्यों किया था कि इसने पैसे दोराहे से पकड़े थे, जबकि इसने अपने अधिकार क्षेत्र की उल्लंघना करके यह पैसा जालंधर में पादरी के निवास से बरामद किया था। उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा दोषी पुलिस कर्मचारियों को ढूंढऩे के लिए दिखाई जा रही सुस्ती के पीछे और क्या वजह हो सकती है। उन्होंने इस समूचे केस की स्वतंत्र तथा पारदर्शी ढंग से जांच करवाए जाने की मांग की।

Vatika