श्री दरबार साहिब नतमस्तक हुए सुखबीर-हरसिमरत, कैप्टन के लिए कह गए बड़ी बात

punjabkesari.in Sunday, Oct 11, 2020 - 05:42 PM (IST)

अमृतसरः शिरोमणि अकाली दल बादल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल और पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल श्री दरबार साहिब नतमस्तक होने के लिए पहुंचे। इस दौरान सुखबीर ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि अगर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह किसानों के इतने हितैषी हैं तो वह खुद दिल्ली जाकर प्रदर्शन क्यों नहीं करते। उन्होंने कहा कि अगर पंजाब में रेल गाड़ियां ना चलने के कारण कोयला ना आया तो ब्लैकआउट के जिम्मेदार सीधे तौर पर कैप्टन अमरेन्द्र सिंह होंगे क्योंकि उनके द्वारा अभी तक दिल्ली जा कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक बार भी मुलाकात करने की कोशिश नहीं की गई।

पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए सुखबीर ने कहा कि अभी तक किसानों के हक में केंद्र सरकार द्वारा कोई भी फैसला नहीं लिया गया है, उल्टा किसानों के साथ उन अफसरों की मीटिंग करवाने की कोशिशकी जा रही है जिन अफसरों को खुद किसानी के बारे में कुछ नहीं पता और सिर्फ किसानों पर दबाव डालने की कोशिख की जा रही है कि वह इन कानूनों को माने।  

शिरोमणि कमेटी चुनाव संबंधी सुखबीर ने कहा कि शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी सिखों की मिन्नी पार्टियामेंट है और अकाली दल को शिरोमणि कमेटी की सेवा करते 100 साल पूरे होने लगे हैं और सिख संगत ही फैसला करती है कि किसको सेवा करने का मौका दिया जाना है। उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली दल का हर वर्कर किसानों के हक के लिए प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं।

Mohit