कोरोना से बचाव पर किए खर्च का आंकड़ों के आधार पर विपक्ष को जवाब देगी सरकार

punjabkesari.in Tuesday, Jul 28, 2020 - 09:30 AM (IST)

लुधियाना (हितेश): विरोधी पार्टियों द्वारा कोरोना से बचाव के लिए पुख्ता प्रबंध न करने बारे लगाए जा रहे आरोपों का सरकार ने आंकड़ों के आधार पर जवाब देने की योजना बनाई है। यहां बताना उचित होगा कि पहले कोरोना से निपटने के लिए पंजाब को केंद्र सरकार से मदद मिलने को लेकर कांग्रेस व अकाली-भाजपा के बीच काफी खींचतान हो चुकी है जिसमें पंजाब सरकार द्वारा उसके वित्तीय नुक्सान की भरपाई न होने का दावा किया जा रहा है।

अब विपक्ष ने मास्क पहनने, लॉकडाऊन, सोशल डिस्टैंस मैंटेन रखने के नियमों के उल्लंघन के आरोप में चालान काटकर की गई करोड़ों के जुर्माने की वसूली के मुकाबले नाममात्र खर्च करने का मुद्दा उठाया है। हालांकि इसके जवाब में कैप्टन अमरेंद्र सिंह द्वारा विरोधी पार्टियों के नेताओं को राजनीति न करने की नसीहत दी गई है, साथ ही इस मामले में अधिकारियों की मीटिंग बुलाई गई है।

उससे पहले संबंधित विभागों से कोरोना से बचाव के लिए किए गए प्रबंधों व खर्च की डिटेल मांगी गई है जिसके मुताबिक रिपोर्ट कार्ड तैयार किया जाएगा। इस तरह की जानकारी लोकल बॉडीज विभाग द्वारा पंजाब के सभी नगर निगमों को भेजने के निर्देश दिए गए हैं। बताया जा रहा है कि सरकार द्वारा विरोधी पाॢटयों के आरोपों का जवाब इस तरह दिया जाएगा कि केंद्र से मदद मिलने के अलावा कितना जुर्माना इकट्ठा किया गया और कोरोना से बचाव के लिए कितना खर्च किया गया है।

Vatika