दहेज की खातिर बहू को मौत के घाट उतारा

punjabkesari.in Sunday, Aug 12, 2018 - 12:45 AM (IST)

अमृतसर (संजीव): कोट खालसा में विवाही पूजा के ससुराल वालों ने उसे मौत के घाट उतार हत्या को आत्महत्या में तबदील करने के लिए पंखे से लटका दिया ताकि हत्या को आत्महत्या का नाम दिया जा सके। घटना की जानकारी मिलते थाना कोट खालसा के इंचार्ज इंस्पैक्टर हरजिन्द्र पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए और शव को कब्जे में ले पोस्टमार्टम की कार्रवाई के लिए भेज दिया। मरने वाली पूजा की माता सुनीता की शिकायत पर उसके दामाद कमल सिंह, ससुर दिलबाग सिंह व सास प्रवीण कौर के विरुद्ध केस दर्ज कर लिया गया है। 

करीब डेढ़ वर्ष पहले पूजा का प्रेम विवाह सुरक्षा गार्ड कमल सिंह के साथ हुआ था। विवाह के उपरांत पूजा को अक्सर दहेज के लिए उसका पति व सास-ससुर परेशान करते थे। अक्सर पूजा के साथ मारपीट भी होती थी। गत रात्रि  पूजा के साथ उसके पति व सास ससुर ने इस कदर मारपीट की कि उसकी मौत हो गई। पूजा के मरने के बाद उसके पति व सास-ससुर के हाथ-पैर फूलने लगे। हत्या को आत्महत्या में तबदील करने के लिए तीनों ने मिलकर पूजा के गले में फंदा लगाया और उसको पंखे के साथ लटका दिया ताकि पुलिस इसे आत्महत्या समझ सके। 

इनके खिलाफ दर्ज किया गया केस
थाना कोट खालसा के इंचार्ज इंस्पैक्टर हरजिन्द्र कुमार का कहना है कि पूजा के पति कमल सिंह व सास-ससुर के विरुद्ध केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

Des raj