Airforce के अधिकारी से की थी बेटी की Marriage, चंद दिनों बाद हुआ कुछ ऐसा कि उड़े हर किसी के होश (Video)

punjabkesari.in Friday, Apr 09, 2021 - 05:30 PM (IST)

अमृतसरः अमृतसर में नई नवेली दुल्हन की उम्मीदों पर पानी तब फिर गया, जब उसने दहेज की खातिर अपने पति और ससुराल परिवार से परेशान होकर पंखे से फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। खुदकुशी के मामले का पता चलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने पीड़ित पिता के बयानों पर विवाहिता को मारने के लिए मजबूर करने वाले पति और उसके ससुराल परिवार के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

मृतका की पहचान अभीजीता के रूप में हुई है, जिसका विवाह जून 2019 में भारतीय एयरफोर्स में काम करने वाले एक नौजवान तपस राजन के साथ हुआ था। मृतक विवाहिता के पिता ने पत्रकार को जानकारी देते हुए कहा कि उन्होंने अपनी लड़की के विवाह दौरान उन्हें अपनी हैसियत के हिसाब से अधिक दहेज दिया था। उन्होंने 3 लाख रुपए, 200 ग्राम तोला सोना और कई सारा सामान दिया था।

पिता ने बताया कि उसकी लड़की को ससुराल परिवार ने विवाह के कुछ दिन बाद ही और दहेज लाने की मांग की। दहेज न लाने पर वह उसकी मारपीट करते थे और उसे तंग -परेशान भी करते थे। इसी कारण उसकी लड़की ने पंखे से  फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। पुलिस ने विवाहिता की लाश को कब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया, जिससे इस मामले की और जानकारी मिल सकती है। दूसरे तरफ़ पुलिस ने आरोपियों को गिरफ़्तार करने के लिए छापेमारी करनी शुरू कर दी। 

Content Writer

Vatika