DC का ऐलान,  गुरदासपुर में आज शाम 7 बजे से ही शुरू होगा जनता कर्फ्यू

punjabkesari.in Saturday, Mar 21, 2020 - 06:49 PM (IST)

गुरदासपुर(हरमन): करोना वायरस को देखते हुए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से 22 मार्च को जनता कर्फ्यू लगाने के किए गए ऐलान के मध्य नजर जिला गुरदासपुर में आज शाम 7 बजे से ही यह कर्फ्यू लागू किया जा रहा है। इस संदर्भ में जानकारी देते हुए जिलाधीश मोहम्मद अशफाक ने बताया कि अभी तक जिला गुरदासपुर में कोरोना वायरस का कोई भी मरीज  सामने नहीं आया।

उन्होंने कहा कि अभी तक 10 मरीजों के सैंपल लेकर टेस्ट करवाए गए थे, जो बिल्कुल नेगेटिव आए हैं। लेकिन आने वाले दिनों में भी पूरे जिले व आसपास के इलाकों के लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पूरे प्रशासन ने आज जिला गुरदासपुर के विभिन्न ट्रेड संगठनों व यूनियनों से मीटिंग की है और सभी संगठनों ने पूर्ण सहमति दी है कि आज शाम 6:00 बजे से ही गैर जरूरी वस्तुओं वाली सारी दुकानें बंद कर दी जानी चाहिए।

इसलिए प्रशासन ने फैसला किया है कि आज शाम 6:00 बजे के बाद गुरदासपुर में पूरे जिले अंदर गैर जरूरी वस्तुओं वाली दुकानें बंद करवा दी जाएंगी । सिर्फ मेडिकल स्टोर व डाक्टरों के कलीनिक ही खुले रहेंगे। उन्होंने जिला वासियों से पूर्ण सहयोग की मांग की और कहा कि वह बिल्कुल ना घबराए जुड़ी वस्तुओं की शॉर्टेज किसी भी कीमत पर नहीं आने दी जाएगी।

Vatika