Air force भर्ती के लिए आए युवकों की दीवार गिरने से मौत का फर्जी वीडियो वायरल !

punjabkesari.in Tuesday, Aug 06, 2019 - 12:14 PM (IST)

जालंधर(पुनीत): गुरु नानकपुरा फाटक लाडोवाली रोड की तरफ जाती सड़क के साथ लगती पी. ए. पी. ग्राउंड में दीवार गिरने से एयरफोर्स की भर्ती प्रक्रिया में भाग लेने आए 23 के करीब युवक घायल हो गए थे। इस हादसे की एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफ़ी वायरल हुई, जिसको लेकर जालंधर के डी. सी. वरिन्दर कुमार शर्मा ने खुलासा किया है।

 
दीवार गिरने के बाद डिप्टी कमिशनर ने हालात का जायजा  लेकर भर्ती के दौरान सतर्कता बरतने के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जो वीडियो वायरल की जा रही है, वह पूरी तरह बेबुनियाद है। भविष्य में कोई भी व्यक्ति ऐसी झूठी वीडियो वायरल करेगा तो प्रशासन की तरफ से उसके विरुद्ध बनती कार्रवाई की जाएगी। यहां बताने योग्य है कि सुबह दीवार गिरने के बाद से एक वीडियो वारयल हो रही है, जिसमें बड़ा हादसा व कइयों की मौत को दिखाया जा रहा है। डी.सी. वरिन्द्र शर्मा ने मौके पर पहुंच कर एयरफोर्स के अधिकारियों से मुलाकात कर उन्हें प्रशासन द्वारा हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि भर्ती के दौरान दीवार गिरने के बाद किसी की मौत नहीं हुई है। इस दौरान 23 युवाओं को मामूली चोटें लगीं, जिन्हें सरकारी व अन्य अस्पतालों में भर्ती करवाया गया। इनमें से 14 युवाओं को मौके पर उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है। उन्होंने भर्ती प्रक्रिया को लेकर चल रही तैयारियों का भी निरीक्षण किया।

आज भी जारी रहेगी भर्ती प्रक्रिया 
दीवार गिरने की घटना के बाद ऐसा कहा जा रहा था कि भर्ती प्रक्रिया को स्थगित कर दिया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। वायुसेना के अधिकारियों द्वारा भर्ती टैस्ट लेने की प्रक्रिया को उसी तरह से जारी रखा गया। इस दौरान देखने में आया कि कुछ युवा जो टैस्ट देने के लिए योग्यता नहीं रखते थे, वे भी पहुंच गए, लेकिन अधिकारियों द्वारा उन्हें वापस भेज दिया गया। अधिकारियों ने कहा कि भर्ती का टैस्ट वही दे सकता है जिसके +2 में 50 प्रतिशत अंक होने के साथ-साथ अंग्रेजी विषय में भी 50 प्रतिशत अंक हों। इसके साथ-साथ भर्ती का टैस्ट देने के लिए आने वाले युवाओं को अपने 10वीं व 12वीं के सर्टीफिकेट साथ लाने होंगे। 

Vatika