त्योहारों में पटाखे बेचने को लेकर DC ने जारी किए आदेश, उल्लंघन करने वाले पर सख्त कार्रवाई

punjabkesari.in Friday, Sep 30, 2022 - 04:03 PM (IST)

होशियारपुर (घुम्मन): होशियारपुर (घुम्मन): जिला मैजिस्ट्रेट संदीप हंस ने कहा कि इस वर्ष दिवाली के त्योहार के दौरान खुदरा में पटाखों की बिक्री के लिए अस्थायी लाइसेंस जारी किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि ये लाइसेंस ड्रा प्रक्रिया के माध्यम से जारी किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस संबंध में आवेदन संबंधित उप मंडल मैजिस्ट्रेट के कार्यालय में प्राप्त होंगे। उम्मीदवार 30 सितंबर से 7 अक्टूबर शाम 5 बजे तक अपने क्षेत्र के संबंधित सब डिविजनल मजिस्ट्रेट कार्यालय स्थित सर्विस सेंटर के माध्यम से फीस जमा कर आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि आवेदक एक स्व-घोषणा पत्र, 2 पासपोर्ट साइज फोटो और निवास/आधार कार्ड के प्रमाण की एक कॉपी लगाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि इन लाइसेंसों की ड्रा प्रक्रिया/लॉटरी सिस्टम द्वारा 10 अक्टूबर को सुबह 10 बजे जिला प्रशासन परिसर, होशियारपुर के मीटिंग हाल में किया जाएगा।

ये अस्थाई लाइसेंस प्रशासन द्वारा निर्धारित स्थानों पर ही पटाखे बेचने के लिए जारी किए जाएंगे। उन्होंने आम जनता को कोविड-19 के निर्देशों का पालन करते हुए इस प्रक्रिया/ड्रा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इच्छुक उम्मीदवार खुदरा पटाखों के लिए प्रशासन द्वारा निर्दिष्ट स्थानों के लिए अपना आवेदन जमा कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन होशियारपुर जिले में 19 स्थानों पर खुदरा पटाखों की बिक्री के लिए 57 अस्थायी लाइसेंस जारी करेगा।

उन्होंने कहा कि यदि कोई पटाखा विक्रेता अस्थाई लाइसेंस व निर्धारित स्थानों के अलावा पटाखा बेचते हुए पाया जाता है तो उसके खिलाफ नियमानुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी। डिप्टी कमिश्नर संदीप हंस ने  होशियारपुर सब डिवीजन में दशहर ग्राऊंड (नई आबादी) होशियारपुर के लिए, 14 जिला परिषद मार्कीट (अड्डा माहिलपुर होशियारपुर)    हेतु 6,  रौशन ग्राऊंड होशियारपुर हेतु 2, रामलीला ग्राउंड हरियाणा 3, बुल्लोवाल खुले स्थान पर एक, चब्बेवाल खुले स्थान पर एक लाइसेंस जारी किया जाएगा। सब डिवीजन गढ़शंकर के लिए सैन्य मैदान के लिए 4, महिलापुर-फगवाड़ा मार्ग पर नगर पंचायत महिलापुर के जगह पर 3, कोट फतुही में बिंजो रोड पर खाली जगह के लिए 2 लाइसेंस जारी किए जाएंगे।

दसुहा सब डिजवीन में महर्षि वाल्मीकि पार्क दसुहा के लिए 2, ब्लॉक समिति स्टेडियम दसुहा के लिए 3, दशहरा ग्राउंड गढ़द्दीवाला के लिए 2, खालसा कॉलेज ग्राउंड गढ़द्दीवाला 2, शिमला पहाड़ी पार्क उड़मुड़ के लिए 3, सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल ब्वॉयज टांडा ग्राउंड  के लिए 2 लाइसेंस जारी किए जाएंगे। इसी तरह मुकेरियां सब डिवीजन में दशहरा ग्राऊंड मुकेरियां के लिए 2, दशहरा ग्राउंड हाजीपुर के लिए 2, नर्सरी ग्राउंड सेक्टर-3 तलवाड़ा के लिए 2 और दशहरा ग्राउंड दातारपुर के लिए 1 लाइसेंस जारी किए जाएंगे।
 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Kamini