डिप्टी कमिश्नर लुधियाना ने इमीग्रेशन फर्म OECC का लाइसेंस किया रद्द

punjabkesari.in Tuesday, Dec 24, 2019 - 09:47 PM (IST)

लुधियानाः लोगों को विदेश भेजने का झांसा देने के आरोप में लुधियाना की प्रसिद्ध इमीग्रेशन फर्म एम.ओवरसीज एजुकेशन एंड करियर कंसलटेंट्स इंडिया प्राइवेट लिमिटिड (ओ.ई.सी.सी.) का डिप्टी कमिश्नर लुधियाना प्रदीप कुमार अग्रवाल ने लाइसेंस नंबर 245/एम.ए. तारीख 8.05.2018 को रद्द कर दिया है। इस फर्म का ऑफिस स्थानीय फिरोज गांधी मार्केट स्थित एस.सी.ओ. नंबर 5, चौथी मंजिल पर स्थित है। इस फर्म को पंजाब ट्रैवल प्रोफेशनल्स रेगुलेशन 2013 के नियम 4 के सब नियम (4) की उल्लंघना का आरोपी पाया गया है। 

इसके अलावा डिप्टी कमिश्नर लुधियाना ऑफिस द्वारा राज्य भर के समूह डिप्टी कमिश्नरों को पत्र लिखकर इस फर्म का नाम सरकारी वेबसाइट पर लाल अक्षरों से दर्ज करने के बारे में कहा गया है। लुधियाना प्रशासन की वेबसाइट पर यह लाल एंटरी कर दी गई है।

इस संबंधी जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर अग्रवाल ने बताया कि जिला पुलिस प्रमुख मोगा द्वारा इस फर्म के खिलाफ आई.पी.सी. की धारा 420 और 120 के अधीन मामला दर्ज करके फर्म का लाइसेंस रद्द करने की सिफारिश की गई थी। इसी तरह डिप्टी कमिश्नर मोगा ने भी गुरिंदर सिंह पुत्र सुरजीत सिंह गांव कोठे बग्गू, तहसील जगराओं द्वारा की शिकायत की जांच करके इस फर्म का लाइसेंस रद्द करने और कंपनी में तैनात कर्मचारी सुखदेव सिंह और अन्य के विरूद्ध कार्रवाई करने के बारे में 6 अगस्त 2019 को लिखती तौर पर सूचित किया था।
 

Mohit