संगरूर जेल में DC की रेड, जानिए क्या-क्या हुआ बरामद

punjabkesari.in Wednesday, May 30, 2018 - 05:10 PM (IST)

संगरूर(विवेक सिंधवानी,यादविन्द्र): जिला जेल संगरूर में डिप्टी कमिश्रर घनशयाम थोरी ने अन्य अधिकारियों सहित विशेष तौर पर अचानक चैकिंग की। जिला अधिकारियों जिनमें डिप्टी कमिश्रर के अलावा ए.डी.सी. उपकार सिंह, ए.डी.सी. रजिन्द्र बत्रा विकास, एस.डी.एम. अविकेश गुप्ता, डी.एस.पी. स्पैशल ब्रांच रोशन लाल ने सुबह पुलिस फोर्स सहित जिला जेल में सारी बैरक की अच्छी तरह तलाशी ली। 

चाहे इस चैकिंग दौरान कुछ खास वर्णनीय वस्तु तो नहीं मिली परंतु बड़े स्तर पर जिला अधिकारियों द्वारा की गई छापेमारी चर्चा का विषय बनी रही। पत्रकारों से बात करते डी.सी. ने इस चैकिंग को रूटीन की चैकिंग बताया तथा कहा कि मिली हिदायतों पर हर महीने अधिकारियों द्वारा जेल की चैकिंग की जाया करेगी। चैकिंग दौरान एक सिम का खोल व एक चाॢजंग की लीड के अलावा एतराजयोग चीज नहीं मिली।

जिला जेल संगरूर में जिले के सीनीयर अधिकारियों द्वारा की चैकिंग को चाहे रूटीन की चैकिंग कहा जा रहा है परंतु पंजाब सरकार द्वारा जेल की चैकिंग करने के दिए आदेश गत दिवस फरीदकोट जेल में से एक हवालाती द्वारा लाइव होकर मुख्यमंत्री खिलाफ प्रयोग की घटिया शब्दावली वाली घटना के बाद लिए गए हैं। उक्त घटना के बाद पंजाब सरकार ने गंभीर रूप अपनाकर बाकी जेलों पर दबिश देनी शुरू कर दी है।


 

Vaneet